Health and food recipe: इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं सरिता कि top 10 health and food recipe in hindi 2021. जिसमें हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि कैसे त्योहार के समय में आप अपने हेल्थ का ध्यान रखें तथा इसके साथ ही आप स्वादिष्ट भोजन का भी आनंद लें.

  1. Diwali 2021: इस बार दीवाली पर कैसे रहें फिट

 

फिट रहना सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है और कोई भी इससे कोई भी समझौता करना नहीं चाहता है. आप चाहे  जितना व्यस्त हों, त्योहारों से घिरे हों पर फिटनेस से समझौता नहीं करना चाहिए. यहां कुछ ऐसे तरीके बताए जा रहे हैं जिससे आपको दीवाली के त्योहारी मौसम में भी फिट रहने में मदद मिलेगी. इस बारे में बता रहे हैं क्लिनिक ऐप्प के सीईओ, श्री सतकाम दिव्य.

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. Diwali 2021 : संतुलित आहार हैल्दी त्योहार

अकसर लोग त्योहार में खानेपीने में संतुलन नहीं रखते हैं, इस कारण त्योहार खत्म होते ही बीमार पड़ जाते हैं. अगर कुछ मामूली बातों का आप ध्यान रख लें तो हैल्दी त्योहार मना सकते हैं. दीवाली पर फिट रहने के साथ एंजौय करने के लिए संतुलित आहार लेना बहुत जरूरी है. अकसर देखा जाता है कि लोग त्योहार में स्नैक्स, ड्राईफ्रूट और मिठाइयां ही खाते रहते हैं, ऐसा बिल्कुल न करें. इस से वजन बढ़ जाता है और आप की खूबसूरती छूमंतर हो जाती है. यह आप के स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है.

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. Diwali 2021: दीवाली की थाली- घोलें रिश्तों में मिठास

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...