हमारे पिछले आर्टिकल में आपने पढ़ा कि बच्चों के विकास के लिए पढ़ना कितना जरूरी है, लेकिन बच्चों के लिए सही किताबों को चुनना आसान नहीं है वो भी तब, जब हर जगह कोरोना का कहर हो. ऐसे में कितना अच्छा हो कि हम घर बैठे ही ऑनलाइन किताबे खरीद ले और किताबे घर तक आ जाएं.

मौजूदा समय में पैरेंट्स की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए Harper Collins Publisher लाया है एक अनोखा सब्सक्रिप्शन प्रोगाम. जहां आप अपनी जरूरतों और बजट के हिसाब से सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं.

आइए जानते हैं इसके बारे में…

कैसे काम करता है सब्सक्रिप्शन प्रोगाम?

1. सबसे पहले https://harpercollins.co.in/icanread/ पर लॉग इन करें और चेक करें कि आपके बच्चे के लिए कौन सा लेवल सही रहेगा.

2. आपके लिए हर लेवल के सैंपल चैप्टर उपलब्ध कराए गए है ताकि आप समझ सकें कि आपके बच्चे के मौजूदा रीडिंग लेवल के आधार पर कौन सा सबसे अच्छा काम करेगा. नीचे एक उदाहरण में आप इसे समझ सकते हैं…

SHOT

3. आप अपने बच्चे के लेवल के लिए उपलब्ध कुछ पुस्तकों को भी देख सकते हैं

4. एक बार जब आप लेवल सेलेक्ट कर लें तो अपनी पसंद का सब्सक्रिप्शन पैक चुन लें. हर लेवल के लिए 3 महीने, 6 महीने और 12 महीने का पैक उपलब्ध हैं. लेवल 3 का 3 महीने और 6 महीने का पैक है. आपके ट्रांजेक्शन को पूरा करने के लिए आपको पेमेंट पेज पर भेज दिया जाएगा.

सब्सक्रिप्शन के बाद आपको क्या मिलेगा?

1. पहला पैक जो हम आपको भेजेंगे उसमें आपके बच्चे के लिए नोटपैड, पेंसिल और एक्टिविटी शीट जैसे गिफ्ट्स होंगे. इसके साथ ही आपको मिलेगी 100 टिप्स वाली एक बुकलेट जिससे आप जान पाएंगे कि बच्चे में पढ़ने के लिए दिलचस्पी कैसे बरकरार रखें.

2. हर महीने हम आपको आपके चुने हुए लेवल के हिसाब से तीन किताबें भेजेंगे.

3. हर 6 महीने के पैक के साथ आपको मिलेगी 1000 रुपये की किताबें और हर 12 महीने के पैक के साथ मिलेगी 2500 रुपये की किताबें.

4. हर 12 माह वाला पैक ऑटोमैटिकली अगले लेवल को फ्री अपग्रेड करने की सुविधा के साथ आएगा जो आपके बच्चे के पढ़ने की क्षमता व गति को बनाए रखेगा.

हर लेवल के लिए सब्सक्रिप्शन पैक्स

3 months:
3 books per month and welcome kit @INR 1,418

6 months:
3 books per month, welcome kit and free books worth INR 1000 @INR 2678

12 months:
3 books per month, welcome kit and free books worth INR 2500 @INR 5040

harper collins

Tags:
COMMENT