एशियन गेम्स से गोल्ड जीतकर लौटीं रेसलर विनेश फोगाट ने बीती रात सोमवीर राठी से एअरपोर्ट पर ही सगाई कर ली. विनेश महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में जापान की युकी इरी को एकतरफा मुकाबले में हराकर एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं थीं. इंडोनेशिया से भारत लौटने के तुरंत बाद विनेश ने शनिवार रात इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही सोमवीर को अंगूठी पहनाकर सगाई कर ली.

sports news asian games gold medal winner wrestler vinesh phogat got engaged

रात करीब 10 बजे विनेश हवाई अड्डे से जब बाहरी निकलीं तो वहां काफी संख्या में उनके गांव से लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे जिन्होंने फूलों से उनका स्वागत किया.

हवाई अड्डे के बाहर पार्किंग के पास विनेश और सोमवीर की सगाई की रस्म पूरी हुई. शनिवार को ही विनेश का जन्मदिन भी था और उन्होंने हवाई अड्डे पर ही केक भी काटा. चरखी दादरी की 24 साल की विनेश और सोनीपत के सोमवीर ने एक-दूसरे को रिंग पहनाई.

इस दौरान विनेश की मां और सोमवीर के परिजन भी मौजूद थे. विनेश ने सगाई की पुष्टि करते हुए कहा की हम जल्दी ही शादी करेंगे. विनेश के ताऊ महाबीर फोगाट ने कहा, ‘‘बच्चे समझदार हो गए हैं और हमने यह फैसला आपसी सहमति से किया’’.