अपने पिछले मैच में औस्ट्रेलियाई कंगारुओं को शतक से सबक सिखाने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इस विश्व कप से बाहर हो गए हैं. रविवार, 9 जून को औस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए शिखर धवन अब वर्ल्ड कप में नहीं खेल सकेंगे.

शिखर धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी. इस के बावजूद उन्होंने 109 गेंद में 117 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. लेकिन उस चोट की वजह से वे फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे. उन की जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी.

स्कैन के बाद चोटिल अंगूठे में फ्रैक्चर की बात सामने आई. लिहाजा, डौक्टरों ने उन्हें 3 हफ्ते आराम की सलाह दी हैं.

ये भी पढ़ें- युवराज ने कहा क्रिकेट को अलविदा

कौन लेगा उन की जगह

शिखर धवन की जगह टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज किसे मौका मिलेगा, इसे ले कर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन सूत्रों के मुताबिक, टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर का नाम आगे बढ़ाया गया है. विकेट कीपर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है. केएल राहुल भी रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं.

चूंकि रोहित शर्मा दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो हो सकता है कि विपक्षी टीम के गेंदबाजों को परेशान करने के लिए किसी बाएं हाथ के बल्लेबाज को बतौर ओपनर आजमाया जाए.

13 जून को भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ है, शायद तभी खुलासा होगा कि क्रिकेट के ‘गब्बर’ की जगह किस खिलाड़ी को मिलती है. वैसे, फौर्म में चल रहे शिखर धवन का यों विश्व कप से बाहर जाना भारतीय टीम के लिए कतई अच्छी बात नहीं है, वह भी तब जब शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने मिल कर रनों के अंबार लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- एबी डीविलियर्स नहीं बन पाए इमरान खान

Tags:
COMMENT