इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार टीम इंगलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चारों खाने चित करते हुए उस पर एक बड़ी जीत दर्ज की. ओवल के खूबसूरत मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंगलैंड ने तय 50 ओवर में अपने 8 विकेट खो कर 311 रन बनाए थे. देखने में यह विशाल स्कोर लग रहा था लेकिन जब से ट्वेंटी20 ने जोर पकड़ा है और उस में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीमें बड़ेबड़े स्कोर बना देती हैं, तो यह कहा जा सकता था कि अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम सब्र से काम लेगी और अपनी विकेटों को बचाए रखेगी, तो मैच निकाल ले जाएगी.

ये भी पढ़ें- गूगल ने डूडल बनाकर किया World Cup-2019 को सलाम…

पर ऐसा हो न सका. इंगलैंड ने अपनी सधी गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग से आसानी से यह मैच जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 207 रन ही बना पाई जबकि अभी 9 ओवर फेंके जाने बाकी थे.
इंगलैंड की इस जीत के हीरो बेन स्टोक्स रहे जिन्होंने आलराउंड खेल दिखा कर सब का दिल जीत लिया. उन्होंने पहले तो उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 79 गेंदों पर 89 रन बनाए और बाद में अपनी गेंदबाजी से भी मेहमान टीम को परेशान किया. उन्होंने 2.5 ओवर में 12 रन दे कर 2 विकेट हासिल किए. इतना ही नहीं, उन्होंने 2 कैच भी लपके थे और एक खिलाड़ी को रन आउट करने में अपना योगदान भी दिया था.

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से पहले धोनी का धमाल, विरोधी बेहाल…

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के एनडिल फेहलुकवायो के शॉट को हवा में उछल कर एक हाथ से लपक लिया था जो इस मैच का यादगार कैच बन गया था.
बेन स्टोक्स का यह हरफनमौला खेल उस युवराज सिंह की याद दिला गया जिन्होंने साल 2011 में भारत में हुए वर्ल्ड कप में अपने आल राउंड खेल से विरोधियों के छक्के छुड़ा दिए थे. तो क्या यह समझ लिया जाए इस बार यह कारनामा बेन स्टोक्स कर पाएंगे?

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT