आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 के चलते आज गूगल ने अपने डूडल को क्रिकेट वर्ल्ड कप के नाम किया. क्रिकेट के इस महाकुंभ का जश्न मनाने के लिए गूगल ने खास एनिमेटेड डूडल बनाया है. इस डूडल में गूगल के O को क्रिकेट बाल के रुप में दिखाया गया हैं वहीं L को विकेट बनाया है. बता दे की ये एक एनिमेटेड डूडल हैं जिसमें दिखाया है कि तेज गेंदबाज बल्लेबाज को मात देते हुए उसे फील्डर के हाथों कैच आउट करा देता है.

डूडल बना पहचान

ब्लैक बैकग्राउंट में लिखे गए गूगल को देखने पर एक गेंदबाज गेंद फेकता नजर आता है, जिसपर बल्लेबाज शौट खेलता है और फील्डर कैच कर पकड़ लेता है. इस डूडल को क्लिक करने पर मौजूदा वर्ल्ड कप मैचों की जानकारी मिलती है. साथ ही मैच के स्कोर और टीम से जुड़े जरूरी फैक्ट भी मिलेंगे. विश्व कप में भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

पांच गेंदबाज पर निगाहें

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019  की खास बात ये हैं की इस बार वर्ल्ड कप में पांच ऐसे तेज गेंदबाज हैं जिन पर सबकी निगाहें होंगी. भारत के लिए भी गौरव की बात ये है की इन पांच  तेज गेंदबाज में एक भारतीय क्रिकेटर भी हैं. ये पांच गेंदबाज वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को मुसीबत में डाल सकते हैं.

  • कैगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)
  • जसप्रीत बुमराह (भारत)
  • मिशेल स्टार्क (औस्ट्रेलिया)
  • हसन अली (पाकिस्तान)
  • ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)

इंडिया ही नहीं पुरे दुनिया इस क्रिकेट के महाकुंभ का बेसब्री से इंतजार करती हैं. इसी के चलते पूरी दूनिया क्रिकेट के खुमार में डूब जाएगी.

Tags:
COMMENT