सोशल मीडिया का ट्रेंड आज के समय में बहुत लोकप्रिय हो चुका है. खासकर, लॉकडाउन के बाद से, एकजुटता की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए इंस्टाग्राम पर अनगिनत चैलेंज को पोस्ट किया जा रहा है - चाहे वह खाना बनाने की चैलेंज हो, योगा करने की या किसी और तरह की. इसी तरह महिलाएं महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने और एक दूसरे का साथ देने के लिए अलग-अलग तरीकें का हैशटैग का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर एक दूसरे को टैग करके चैलेंज दे रही हैं. उसी में से #challengeaccepted, #womensupportingwomen, #blackandwhitechallenge और  #sareechallange कुछ इस तरह के  हैश टैग के साथ महिलाएं अपने अन्य साथियों को भी इस ट्रेंड में हिस्सा लेने के लिए नॉमिनेट कर रही हैं. सभी चैलेंज के पीछे का कारण बस लोगों को एकजुट करने का होता है, और #ChallengeAccepted चैलेंज  इन्हीं में से एक है.

पिछले कई दिनों से, आपने इंस्टाग्राम पर एक नया चलन देखा होगा जिसमें महिलाएँ अपनी खुद की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं और दूसरी महिलाओं को ऐसा करने के लिए टैग करती हैं.

इस वायरल चैलेंज में एक  ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर के साथ एक नोट और फिर दोस्तों को महिला सशक्तिकरण और महिला एकजुटता का समर्थन करने के लिए टैग करके इसे शेयर किया जाता है.

ये भी पढ़ें- सत्ता के निशाने पर रहे जामिया-जेएनयू-एएमयू पढ़ाई में सरकार की ही रैंकिंग में

इसलिए, यदि आप नामांकित हो जाते हैं, तो आपको कैप्शन "चैलेंज एक्सेप्टेड," या #ChallengeAccepted, और #WomenSupportingWomenChallenge के साथ एक ब्लैक-एंड-व्हाइट सेल्फी पोस्ट करनी होगी. इस चैलेंज का उद्देश्य दुनिया भर की महिलाओं को एक सुरक्षित और सकारात्मक माहौल देने का है. जिसमें किसी भी देश की महिलाएं दूसरे देशों की महिलाओं का साथ दे रही हैं. साथ ही इसके उद्देश्य के मुताबिक दुनिया भर कि महिलाओं को एक सुरक्षित माहौल प्रदान करवाने का है.
इस चैलेंज में दुनियाभर की महिलाएं बढ़-चढ़ के हिस्सा ले रही है. जिसके कारण अब तक इस #WomenSupportingWomen हैशटैग का इस्तेमाल करके 6 मिलियन से ज्यादा लोग पोस्ट कर चुके हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT