खूबसूरत दिखना हर कोई चाहता है, चाहे वो महिला हो या पुरुष. पुरुष को  अपनी त्‍वचा का ख्याल रखना चाहिए, जिससे वे भी हैंडसम दिखें. अगर आप भी स्मार्ट और हैंडसम दिखना चाहते हैं तो इन टिप्स के जरूर आपनाएं. तो चलिए आपको बताते हैं, आप कैसे स्मार्ट और हैंडसम दिख सकते हैं.

प्री-शेविंग औयल

यह एक प्रकार का तेल होता है जो दाढ़ी के बालों को नरम कर देता है और त्वचा को मौइस्चराइज करता है. इसको शेविंग के कुछ मिनट पहले लगाना होता है.

शेविंग क्रीम

अगर आपको शेविंग के बाद जलन होती है तो आप एलो-वेरा वाली शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिनको चेहरे पे दाने हो जाते हैं वो ऐसी शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें सेलिसिलिक एसिड या ग्लाइकोलिक एसिड होता है. इससे त्वचा के ऊपर की मृत कोशिकाएं निकल जाती हैं.

ये भी पढ़ें- ये फेशियल मसाज आपको कर देगी तरोताजा

शेविंग के दौरान

दाढ़ी के बालों को नरम करने के लिए आपको शेविंग क्रीम लगाके, अच्छे से झाग बनाके 1 मिनट तक छोड़ दें. इससे बाल और त्वचा मुलायम हो जाएगी और शेविंग करने में आसानी होगी.

रेजर

इलेक्ट्रिक रेजर  त्वचा को कम नुकसान पहुचाते हैं. शेविंग करने के बाद आफ्टर्शेव लोशन लगाना चाहिए और उसके बाद कोई मौइस्चराइज़र लगाएं. ऐसा करने से त्वचा मुलायम हो जाती है और जलन नहीं होती है.

ये भी पढ़ें- 5 टिप्स: ढीली त्वचा में ऐसे लाएं कसाव

Tags:
COMMENT