अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी बोरिंग हो गयी है और कुछ नयापन नहीं है. आप हमेशा मायूश रहते हैं. ऐसे में आप सोचते हैं काश! आप अपनी जिंदगी को हसीन बना सकते तो देर किस बात की, आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिससे आप शादीशुदा जिंदगी को खूबसूरत बना सकते हैं.

 वक्त निकालें

व्यस्त दिनचर्या के चलते आपको एक दूसरे के लिए वक्त निकालना पड़ेगा. सुबह जल्दी उठकर या दफ्तर से जाने के बाद, भोजन करने के बाद शाम का समय साथ में टहलने के लिए निकालें. साथ समय बिताने का मौका भी मिल जाएगा और सैर भी हो जाएगी.

यादों की गठरी खोलें

शादी का एल्बम निकालकर साथ में देख सकते हैं. उन खूबसूरत लम्हों को एक बार फिर साथ जी लिया जाए. उन बातों को याद किया जिनकी वजह से मजबूत हुआ था आपका रिश्ता.

ये भी पढ़ें- जानें क्यों, हंसमुख लड़कों को डेट करती हैं लड़कियां

काम में बंटाएं हाथ

रसोई सिर्फ आपकी पत्नी की ही जिम्मेएदारी नहीं है. क्यों नहीं आप दोनों वहां मिलकर काम करते. कभी-कभी तो उनके कामों में मदद कर ही सकते हैं. और अगर छुट्टी के दिन उन्हें सरप्राइज करने के लिए खुद ही खाना पकाएं तो बात ही क्या.

मजाक नहीं तो मिठास ही सही

अगर आप मजाकिया नहीं हैं, तो कोशिश करें कि अपने व्यवहार में मिठास लाएं और प्रैक्टिकल जोक का इस्तेमाल करें. मजाक ऐसा होना चाहिए जिससे आपका पार्टनर नाराज ना हो और ना उसे कोई बात बुरी लगें. मजाक ऐसा होना चाहिए जिसका अहसास सुखद हो.

ये भी पढ़ें- सुखद सैक्स लाइफ के लिए ये टिप्स जरूर आजमाएं

Tags:
COMMENT