किसी भी नाईट पार्टी की भीड़ में हर व्यक्ति खास लगना चाहता है और हो भी क्यों न? यही तो मौका होता है,जब आप रोजमर्रा की जिंदगी से हटकर कुछ नया करने की कोशिश करते हैं. यहां हम आपके व्यक्तित्व की खूबसूरती की बात कर रहे हैं, जो आपके परिधान, गहने, हेयर स्टाइल, मेकअप आदि पर निर्भर होता है.

इस दिन व्यक्ति एक नए रूप में सबके सामने जाने की कोशिश करता है. इस बारें में ‘द शहनाज़ हुसैन ग्रुप इंडिया’ की फाउंडर शहनाज़ हुसैन बताती हैं कि नये लुक से आपकी इमेज भी सबके सामने बदल जाती है और आपका कौन्फिडेंस लेवल भी बढ़ जाता है. महिलाओं को पार्टी में नए लुक के लिए कुछ बातों पर ध्यान रखना आवश्यक है.

हेयर स्टाइल बदलें,  इसके लिए फैंसी हेयर एक्सेसरीज, रिबंस, फ्लावर्स, आदि से बालों को सजाएं या हर्बल हेयर मस्कारा से कलर स्ट्रिक्स बनाएं. बालों को शैम्पू और कंडीशनर करने के बाद खुला छोड़ दें आदि सभी प्रकार के बदलाव आपके लुक को बदल सकती हैं

लंबे बाल हमेशा ही फैशन में रहता है, इसके अलावा कर्ल्स और नैचुरल वेव्स सौफ्ट लुक देती है, पोनी टेल भी अच्छा हेयर स्टाइल है, साथ ही कैजुअल नौट और जुड़ा भी ग्लैमरस लुक दे सकती है.

मेकअप में सबसे जरुरी होता है सही फाउंडेशन का चुनाव करना, जो आपके स्किन टोन के हिसाब से होने की जरुरत होती है, गोल्डन टच फाउंडेशन के साथ गोल्डन पाउडर भी प्रयोग किया जा सकता है. रात के मेकअप के लिए यह सुंदर दिखता है, इसके अलावा गोल्ड डस्ट का भी प्रयोग एक्स्ट्रा चमक के लिए किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- प्लकर से बाल निकालना : सही या गलत?

फाउंडेशन को सही तरीके से चेहरे, माथे ,नाक और गालों पर लगाने के बाद, भींगे स्पांज से अच्छी तरह उपर की दिशा में स्ट्रोक के साथ मिला लें, साथ ही आंखों के पलकों पर भी लगायें, गर्दन और कान पर भी उसी शेड को स्प्रेड करें, ताकि मेकअप में एक रूपता बनी रहे.

रात के मेकअप ब्लशर का प्रयोग अवश्य करें, थोडा समय दें ताकि चेहरे पर मेकअप ग्लो करें, गर्मी के मौसम में पाउडर ब्लशर अधिक अच्छा रहता है, इसे उंगलियों की पोरों से चिक बोन पर डौट लगाकर, ब्रश से अच्छे से ब्लेंड करें.

लिप लाइनर का प्रयोग कभी न करें,ब्रश से लिपस्टिक लगायें, गुलाबी रंग के कोई भी लिपस्टिक के शेड गर्मी में अच्छे दिखते है,लाल रंग का ट्रेंड हमेशा चलता रहता है. लेकिन रात के पार्टी में गुलाबी के अलावा, कोरल और डार्क पिंक रंग भी लगा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 5 होममेड टिप्स: गरमी में ऐसे रखें हाथों का ख्याल

नाईट आई मेकअप के लिए शाइन और ग्लौस का प्रयोग करें, ब्राउन, ब्रोंज और गोल्ड आई शेडो, आखों पर लगाने से सुन्दरता और बढ़ जाती है. स्मोकी लुक को देने के लिए स्पंज से थोडा सा स्मज कर दें,  आई लाइनर ब्लैक और ब्राउन ही इस मौसम के लिए उपयुक्त होता है. इसके अलावा सिल्वर या शिमरिंग ब्रोंज और कौपर रंग के आई शेडो भी लगाया जा सकता है, इसके बाद मस्कारा दो या तीन बार पलकों पर लगायें, लेकिन हर बार मस्कारा लगाने के थोड़ी देर बाद पलकों पर ब्रश अवश्य फेर लें.

इसके आगे शहनाज़ कहती हैं कि आज पुरुष भी पार्टी में अच्छा दिखने के लिए प्रयास करते हैं और इसके लिए वे तरह तरह के लुक को अंजाम देते रहते हैं. इसे सही रूप देने के लिए कुछ बातों पर पुरुषों को अवश्य ध्यान देना चाहिए, जो निम्न है:

सबसे पहले अपने बालों पर ध्यान दें,  जो अच्छी तरह पार्टी से दो-तीन दिन पहले ही कट कर लेनी चाहिए, इसके बाद शैम्पू और कंडीशनर से अच्छी तरह साफ़ कर लें, इसे और अधिक चमकदार दिखने के लिए हेयर सिरम का प्रयोग कर सकते हैं, इसके अलावा हेयर क्रीम, जेल आदि से भी इसकी चमक को बढ़ाया जा सकता है.

आजकल दाढ़ी रखने का स्टाइल है, चेक कर लें कि इसे ग्रूमिंग या ट्रिमिंग की जरुरत है या नहीं, माइल्ड शैम्पू लेकर दाढ़ी को धो लें, अगर दाढ़ी छोटी है तो फेसवाश से भी इसे धो सकते हैं. अब जेल बेस्ड प्रोडक्ट को लेकर दाढ़ी पर लगा लें, ताकि उसकी चमक बनी रहे, अगर आप क्लीन शेव करते हो तो पार्टी से तुरंत पहले एक शेव अवश्य कर लें, इससे आपका लुक फ्रेश और क्लीन रहेगा. पुरुष भी अपने स्किन टोन के हिसाब से थोड़ी मैट फाउंडेशन लगा सकते है, अगर चेहरे पर किसी प्रकार के दाग धब्बे है तो फाइन ब्रश से उस पर अलग से लगाकर कौम्पैक्ट पाउडर लगा सकते हैं, इसे लगाते समय ध्यान रखे कि दाढ़ी और मुछों पर न लगे.

ये भी पढ़ें- पिंपल्स से राहत पाने के लिए आजमाएं ये 4 टिप्स

आंखों के अच्छी लुक के लिए आई ब्रोंज को सही शेप ट्वीजर से दें, डार्क ग्रे या डार्क ब्राउन आई शेडो आंखों के पोरों पर लगाया जा सकता है, इससे नैचुरल लुक मिलता है. लिप को स्मूदर बनाने के लिए लिपबाम का प्रयोग करना अच्छा होता है,परफ्यूम की जगह कोलोन का प्रयोग करें, क्योंकि कोलोन की खुश्बू माइल्ड होने के साथ-साथ फ्रेशनेस का एहसास कराती है.

इसके अलावा मुस्कान को बिखेरना कभी न भूलें, जो आपके व्यक्तित्व में सबसे अधिक निखार लाती है.

Tags:
COMMENT