यूं तो सोनाक्षी सिन्हा को अपने फिल्मी करियर में बहुत अच्छी फिल्में मिलीं हैं और उनकी अगली आने वाली फिल्म ‘नूर’ की पहली झलक भी कुछ समय पहले देखने को मिली थी और ये पहली नजर भी काफी दिलचस्प थी. यहां हम आपको सोनाक्षी सिन्हा की नूर के बारे में कुछ तथ्यों से अवगत कराना चाहते हैं.

1. फिल्म ‘नूर’ बेस्टसेलर उपन्यास “कराची तुम मुझे मार रहे हो” पर आधारित है. यह पुस्तक पाकिस्तानी पत्रकार और लेखक सबा इम्तियाज द्वारा लिखा गया एक कॉमेडी और अपराध-थ्रिलर उपन्यास है. यह कहानी कराची में रहने वाली एक 20 वर्षीय रिपोर्टर जिसका नाम आयशा खान है, के इर्द-गिर्द घूमती है. कहा जा सकता है कि यह उपन्यास दुस्साहस और एक अच्छा प्रेमी की खोज के बारे में है.

2. उपन्यास की लेखक सबा इम्तियाज एक पाकिस्तानी लेखक, पत्रकार, संगीत आलोचक और कराची से ही पटकथा लेखक भी हैं. अपने अतीत में इन्होंने ‘द न्यूज इंटरनेशनल और ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के लिए काम किया था. वर्तमान में सबा ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’, ‘द गार्जियन और ‘द ख्रिश्चन साइंस मॉनिटर’ के लिए लिखती हैं. सबा इम्तियाज का उपन्यास ‘कराची, तुम मुझे मार रहे हो!’ 1 फरवरी 2014 में प्रकाशित हुआ था. साल 2015 में उन्होंने उन्होंने फिल्म ‘देख मगर प्यार से’ भी लिखी.

3.फिल्म ‘नूर’ में सोनाक्षी सिन्हा ने कराची में रहने वाले 20 वर्षीय पत्रकार आयशा खान की शीर्ष भूमिका निभाई है. यह फिल्म 21 अप्रैल 2017 को सिनेमाघरों में आ रही है. यह फिल्म पाकिस्तानी पत्रकार लेखक नूर के दुस्साहसी होने और उनके जीवन को प्यार करने को दर्शाती है. वे अपने जीवन की सफलताओं का अपना रास्ता मुंबई के माध्यम से तलाशती हैं.

4. पाकिस्तान के कराची में पैदा हुए भारतीय फिल्मकार रमेश सिप्पी के भतीजे सुनील सिप्पी इस फिल्म के निर्देशक हैं. उम्मीद है कि 16 साल पहले से विज्ञापन बनाने में व्यस्त रहने वाले सुनील, अब नूर के साथ निर्देशन में एक अच्छी वापसी करेंगे और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी यह वापसी कहां तक सफल रहेगी.

5. सोनाक्षी के अलावा फिल्म में एक दिलचस्प स्टार कास्ट भी हैं प्रसिद्ध कलाकार यौबेर और हास्य अभिनेता कनान गिल साद सहगल की भूमिका में अपनी शुरुआत करने जा रहा हैं. इनके अलावा इस फिल्म में हम अदाकारा शिबानी दांडेकर को जरा पटेल और अभिनेता पूरब कोहली को आयन बेनर्जी के रूप में देखेंगे.

उम्मीद है कि फिल्म ‘नूर’ निश्चित रूप से दिलचस्प होगी. फिल्म की झलक में सोनाक्षी भी बेहद खूबसूरत और युवा नजर आ रही हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...