यूं तो सोनाक्षी सिन्हा को अपने फिल्मी करियर में बहुत अच्छी फिल्में मिलीं हैं और उनकी अगली आने वाली फिल्म ‘नूर’ की पहली झलक भी कुछ समय पहले देखने को मिली थी और ये पहली नजर भी काफी दिलचस्प थी. यहां हम आपको सोनाक्षी सिन्हा की नूर के बारे में कुछ तथ्यों से अवगत कराना चाहते हैं.

1. फिल्म ‘नूर’ बेस्टसेलर उपन्यास “कराची तुम मुझे मार रहे हो” पर आधारित है. यह पुस्तक पाकिस्तानी पत्रकार और लेखक सबा इम्तियाज द्वारा लिखा गया एक कॉमेडी और अपराध-थ्रिलर उपन्यास है. यह कहानी कराची में रहने वाली एक 20 वर्षीय रिपोर्टर जिसका नाम आयशा खान है, के इर्द-गिर्द घूमती है. कहा जा सकता है कि यह उपन्यास दुस्साहस और एक अच्छा प्रेमी की खोज के बारे में है.

2. उपन्यास की लेखक सबा इम्तियाज एक पाकिस्तानी लेखक, पत्रकार, संगीत आलोचक और कराची से ही पटकथा लेखक भी हैं. अपने अतीत में इन्होंने ‘द न्यूज इंटरनेशनल और ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के लिए काम किया था. वर्तमान में सबा ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’, ‘द गार्जियन और ‘द ख्रिश्चन साइंस मॉनिटर’ के लिए लिखती हैं. सबा इम्तियाज का उपन्यास ‘कराची, तुम मुझे मार रहे हो!’ 1 फरवरी 2014 में प्रकाशित हुआ था. साल 2015 में उन्होंने उन्होंने फिल्म ‘देख मगर प्यार से’ भी लिखी.

3.फिल्म ‘नूर’ में सोनाक्षी सिन्हा ने कराची में रहने वाले 20 वर्षीय पत्रकार आयशा खान की शीर्ष भूमिका निभाई है. यह फिल्म 21 अप्रैल 2017 को सिनेमाघरों में आ रही है. यह फिल्म पाकिस्तानी पत्रकार लेखक नूर के दुस्साहसी होने और उनके जीवन को प्यार करने को दर्शाती है. वे अपने जीवन की सफलताओं का अपना रास्ता मुंबई के माध्यम से तलाशती हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...