सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले बहुचर्चित कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ का हिस्सा रहे कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने इस शो को बुलंदियों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है. सुनील ने गुत्थी, पिंकी भाभी और डॉ. मशहूर गुलाटी जैसे किरदारों से इस शो में चार चांद लगा दिए. बेशक इस शो ने भी सुनील को लाइमलाइट में लाया और घर-घर में एक चर्चित चेहरा बना दिया लेकिन ऐसा नहीं था कि सुनील इसी शो से इंडस्ट्री में आए. अपनी अदाओं से लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने वाले सुनील ने इससे पहले कई शोज में काम किया है.

शो से अलग हुए

कपिल शर्मा के साथ हुए झगड़े के बाद से सुनील छोटे पर्दे से दूर हैं और उनके फैन्स लगातार उनके वापस आने का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि इस बात पर लगातार असमंजस बना हुआ है कि क्या सुनील किसी अन्य कॉमेडी शो से वापसी करेंगे या वह खुद का शो लेकर आने वाले हैं. सुनील को कपिल के शो पर लाने और उन्हें मनाने की लगातार कई कोशिशें की गईं लेकिन सुनील नहीं माने. सुनील इससे पहले क्या थे और उन्होंने किन-किन शोज में काम किया है? आइए आपको बताते हैं सुनील ग्रोवर की जिंदगी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई तथ्य जो आपको शायद ही मालूम हों.

सुनील का बैकग्राउंड

सुनील हरियाणा राज्य के सिरसा से हैं और उन्होंने चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर डिग्री ली है. सुनील शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी है जिसका नाम मोहन ग्रोवर है. जिस सुनील को आज टीवी पर देखते हैं उन्हें असल में उस दौर के मशहूर कॉमेडियन जसपाल भट्टी (फ्लॉप शो के स्टार) ने कॉलेज में एक एक्ट करते हुए देख लिया था. सुनील ने एक बार कहा था कि जो जोक्स में पब्लिक में करता हूं, उन्हें पहले मैं अपनी पत्नी आरती पर आजमाता हूं. यदि वह उन पर हंसती है तो मैं उन जोक्स के साथ आगे बढ़ता हूं, वरना मैं उन्हें लोगों को नहीं सुनाता.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...