कपड़ों के फैशन की तरह ज्वैलरी ट्रैंड भी बदलता रहता है. लेकिन कुछ ज्वैलरी ऐसी होती है, जिस का क्रेज हमेशा बना रहता है. इस में झुमकों से ले कर नए डिजाइन के चोकर, नैकलैस, मांगटीका, अलगअलग तरह के कड़े आदि महिलाओं में प्रचलित हैं. आइए, जानते हैं कि इन दिनों कौन सी नई और ट्रैंडी ज्वैलरी इन है:

औक्सिडाइज ज्वैलरी : आजकल ज्यादातर औक्सिडाइज ज्वैलरी ही पहनी जाती है. लेकिन इस तरह की ज्वैलरी को अब नए रूप में पेश किया जा रहा है. जैसे औक्सिडाइज ज्वैलरी में बने पदकों और पैंडेंट को ऊन के धागों में पिरोया जाता है. इस के अलावा औक्सिडाइज सिल्वर से बने कड़ों को हाथीदांत से बने कड़ों और मोतियों से बनी ज्वैलरी के साथ भी पहना जाता है, जो राजस्थानी लुक देता है. इस के अलावा औक्सिडाइज ज्वैलरी में एअर कफ का भी ट्रैंड जोरों पर है, जो आप की खूबसूरती और बढ़ा देगा.

कड़े : लुक को और निखारने के लिए हाथों में पहने गए कड़ों की अहम भूमिका होती है. कड़े बरबस लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं. इस साल भी औरों से हट कर दिखने के लिए आप को जरूरत है ऐसे कड़े चुनने की, जो आप की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे. कड़ों में आजकल वूलन और मोती से बने कड़े ट्रैंड में हैं. इन के अलावा ट्राइबल डिजाइन के साथ औक्सिडाइज कड़े भी आप के हाथों पर अच्छे लगेंगे. आप गोल्डन के साथ सिल्वर कड़ों का कौंबिनेशन बना कर भी पहन सकती हैं, जो आप की ड्रैस के अनुसार बनाया जा सकता है.

कंठा ज्वैलरी : कंठा ज्वैलरी वैसे तो कई साल पुराना स्टाइल है, लेकिन इस बार इसे नए रूप में पेश किया गया है. कंठा ज्वैलरी में मैटल से बने मोतियों का इस्तेमाल किया जाता है, जिन्हें ऊन के धागों में पिरो कर पैंडेंट के साथ सजाया जाता है.

वूलन ज्वैलरी : आजकल वूलन ज्वैलरी भी पहनी जा रही है. यह ज्वैलरी आमतौर पर हैंडमेड होती है. इस में डिजाइनर पैच पर हाथों से मोती काम किया जाता है और इस के साथसाथ वूलन से बने लटकन भी लगा दिए जाते हैं. जो अपनेआप में बेहद खूबसूरत होते हैं.

वेस्ट बैल्ट : वेस्ट बैल्ट ऐसी ज्वैलरी है, जो आप की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देती है. बाजार में कई तरह की वेस्ट बैल्ट उपलब्ध हैं. इन में औक्सिडाइज सिल्वर के साथसाथ वूलन बैल्ट, मिरर वर्क बैल्ट भी आप पहन सकती हैं, ये आप की ड्रैस के लुक को और भी निखारेंगी.

डैंगलर्स ऐंड ड्रौप्स : अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘रामलीला’ की रिलीज पर डैंगलर्स ऐंड ड्रौप्स का चलन शुरू हुआ था, जो आज भी ट्रैंड में है. खासतौर पर इस ज्वैलरी में चांद के आकार के कानों के झुमके ट्रैंड में हैं, जो आकार में काफी बड़े होते हैं. ये झुमके कानों की खूबसूरती को दोगुनातिगुना कर सकते हैं. इन्हें पहनने के बाद आप भी दीपिका की तरह खूबसूरत लगेंगी.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं