बदलते समय के साथ मेकअप में भी मौडर्न बदलाव आए हैं. अब महिलाएं पुराने फैशन की तरह हैवी और ओवर मेकअप को पसंद न कर के सिंपल और सोबर मेकअप पसंद करती हैं. अब वे कम मेकअप में शादीविवाह, पार्टी आदि के दिन फ्रैश, गौर्जियस और हौट नजर आना चाहती हैं.

न्यूट्रल ट्रांसबेस मेकअप और हेयरस्टाइल के बारे में मेकअप ऐक्सपर्ट पायल और हेयर डिजाइनर मनु के टिप्स जानिए:

न्यूट्रल ट्रांसबेस मेकअप: न्यूट्रल ट्रांसबेस मेकअप इतना सौम्य और लाइट होता है कि यह आसानी से स्किन के साथ मर्ज हो कर उसे फ्रैश, नैचुरल और प्रौब्लम कवर लुक तो प्रदान करता ही है, साथ ही सौम्यता के साथ कंप्लीट लुक भी देता है.

आईज को छोड़ कर पूरे चेहरे पर प्राइमर लगाएं. फिर उस पर स्किनटोन से मैच करता न्यूट्रल बेस लगाएं. अब हलका सा लूज पाउडर लगा कर फाइनल टच दें.

आईज मेकअप का खास अंदाज: आजकल आईज मेकअप में भी कई सारे ऐक्सपैरिमैंट हो रहे हैं. अब आईज को सिर्फ गोल्डन या पिंक आईशैडो से ही नहीं सजाया जाता वरन निओन कलर की भी बहुत डिमांड है. निओन का मतलब ब्राइट, नैचुरल कलर जिस में ग्रीन, यलो, पीच, ब्लू, परपल, रूबी रैड, एवं लैमन ग्रीन आदि कलर शामिल होते हैं. निओन आईशेड्स के साथ आईज को डिफाइन करने के लिए आप लाइनर व वौल्यूमाइजिंग मसकारा के साथ फैदर टच आर्टिफिशियल का जरूर इस्तेमाल करें. इस से आंखें खूबसूरत लगती हैं. फिर आईलाइनर का प्रयोग करें. जरूरत हो तो वाइटलाइन एरिया पर ब्रश से काजल लगाएं. आईब्रोज को हाईलाइट करें.

चीकबोंस को करें हाईलाइट: चीक्स को उभारने के लिए फोरलसौफ्ट, पिंक, औरेंज जैसे सौफ्ट शेड्स का ही इस्तेमाल करें. हैवी ब्रौंजर का इस्तेमाल न करें वरना यह लुक को ग्रे दिखाने लगता है. फेस के हिसाब से ही चीकबोंस को हाईलाईट करें, क्योंकि हर किसी का फेसकट अलग होता है. हाईलाइट करने के लिए ब्रश को नीचे से ऊपर की ओर एक स्ट्रोक में चलाएं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT