लंबे हेयर्स का फैशन भले ही स्मार्टी लुक दे लेकिन गर्मियों में लंबे हेयर्स की साज संभाल करना काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि मौसम के कारण उन में आया मौइश्चर हमें परेशान किए रहता है. तो ऐसे में जानिए हेयर ऐक्सपर्ट प्रिसिला से कि समर में कैसेकैसे ट्रेंडी शार्ट हेयर कट आप को देंगे कूल लुक.

द पिक्सी

यह स्टाइल आप को मौडर्न लुक देने का काम करेगा. इस तरह के हेयरकट में आमतौर पर पीछे और सिर के दोनों तरफ से बाल छोटे और फ्रंट से थोड़े बड़े होते हैं. सिर्फ यही नहीं इस स्टाइल के भी कई टाइप हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि यह हर तरह के फेसकट पर सूट नहीं करता. अधिकतर लंबे चेहरे वालों पर जंचता है और आप इसे आसानी से होल्ड करने के लिए बालों में कुछ बूंदे केयोकार्पिन लाइट हेयर आयल की लगाना न भूलें.

द लेयर्ड बौब

इस स्टाइल को विक्टोरिया बेखम द्वारा पॉपुलर किया गया और इन्हें आप साइड बैंग्स या फिर खास स्टाइल जिस में एक साइड दूसरी साइड से लंबी होती है के साथ कैरी कर सकते हैं.

यह स्टाइल ओवल शेप वाले चेहरों के मुकाबले में गोल और स्क्वायर शेप वालों पर ज्यादा जंचते हैं. अगर आप इस स्टाइल को परफैक्टली स्टे रखना चाहते हैं तो मूज के साथ केयोकार्पिन लाइट हेयर आयल की ट्राई जरूर करें.

द क्लासिक बौब

बौब स्टाइल एकदम सदाबहार लुक माना जाता है जिस में एक लंबाई की कटाई वाले बाल कंधे के ऊपर आते हैं. ये लंबे और स्क्वायर दोनों फेसकट पर सूट करते हैं.

इसे और पार्टी लुक देने के लिए जैल में केयोकार्पिन तेल की कुछ बूंदें मिला कर लगाने के बाद बालों को कानों के पीछे सैट कर लें फिर देखिए अमेजिंग लुक.

द स्क्वायर लेयर

जेनिफर एनीसटन द्वारा यह कट हर जनरेशन में पौपुलर रहा है क्योंकि जो लोग न तो बाल ज्यादा छोटे करवाना चाहते हैं लेकिन बालों के साथ चेंज चाहते हैं उन के लिए यह अच्छा चेंज है.

यह स्टाइल वैसे गोल चेहरे वालों के लिए परफैक्ट है क्योंकि फेस लेयर्स से घिरे होने के कारण उन की राउंडनैस में कमी आती है. साथ ही स्टाइल पतले बालों पर भी सूट करता है क्योंकि स्क्वायर लेयर क्राउन एरिया के वौल्यूम को बढ़ाने का काम जो करती है.

द लेडी डायना कट

लेडी डायना कट जिस के दीवाने हैं लोग, कौन नहीं करवाना चाहेगा खास कर वे लोग जो अपने बालों में हलका वेव चाहते हैं उन के लिए लेयर्ड शार्ट स्टाइल बैस्ट है. इसे हैंडिल करना भी काफी आसान है. लेकिन आप चाहे कोई भी स्टाइल करवाएं उस को डिफरैंट गैटअप देने के लिए एक्सैसरीज जरूर कैरी करें.