चाइनीज स्मार्टफोन्स कंपनी मेकर लेनोवो ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन लेनोवो z6 प्रो का एक नया फीचर टीज किया है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी इस डिवाइस में एक फीचर ऐड कर सकती है जिसकी मदद से इस फोन के कैमरे से 100 मेगापिक्सल रेजौल्यूशन के फोटोज क्लिक किए जा सकेंगे.

हाल ही में कंपनी द्वारा रिलीज किए गए टीजर में इसके संकेत मिले हैं और ऐसा फीचर कई मल्टिपल शौट्स को सिंगल फ्रेम में कंबाइन करके लार्ज इमेज क्रिएट कर सकता है.

जानकारी के अनुसार 100 मेगापिक्सल रेजौलूशन वाले फोटोज क्लिक करने की क्षमता का जिक्र है. इस फोन की खास बात यह है कि रिपोर्ट क्वालकौम के उस ऐलान के बाद आई है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि उसके प्रोसेसर 100 मेगापिक्सल रेजौलूशन की फोटोज सपोर्ट करते हैं.

कंपनी चाइनीज मार्केट में इस डिवाइस को लौन्च करने की तैयारी में है. 100 मेगापिक्सल इमेज के बारे में सामने आए लीक्स को सबसे पहले गिज चाइना ने स्पोट किया. उनकी रिपोर्ट के मुताबिक, लेनोवो अपनी अपकमिंग डिवाइस के कैमरा को लेकर पहले ही हिंट दे रहा था. चाइनीज भाषा में यूज किए जा रहे इस हैशटैग का इंग्लिश ट्रांसलेशन है, ‘बिलियन पिक्सल’. एक बिलियन पिक्सल्स 100 मेगापिक्सल के बराबर होते हैं.

लेनोवो कंपनी ने अपने औफिशल वेइबो अकाउंट पर इसके लौन्च के साथ ही नया ‘हाइपर विडियो’ फीचर भी मेंशन किया है. इस फीचर को लेकर लगता है कि फोन का कैमरा ‘सुपर मैक्रो’ मोड को सपोर्ट कर सकता है. सुपर मैक्रो विडियो मोड के अलावा कैप्शन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह ब्राइट कलर्स को फैंटम फ्लो के साथ कैप्चर करेगा.

Tags:
COMMENT