भारत और औस्ट्रेलियाई टीम के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही है. अब तक का खेल देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि ‘कंगारू’ खिलाड़ी एडिलेड टेस्ट की हार को भुलाकर आगे बढ़ चुके हैं. सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच और मार्कस हैरिस आत्मविश्वास से भरे नजर आए

पर्थ टेस्ट में जब औस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टौस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया तो दबाव एरोन फिंच पर था. पर्थ टेस्ट की पहली पारी में एरोन फिंच अर्धशतक जड़कर आउट हो गए हैं. एरोन फिंच ने अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इस तरह 112 रनों पर भारत को पहली सफलता मिली.

एरोन फिंच 105 गेंदों पर 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके लगाए, लेकिन इससे पहले मोहम्मद शमी की दो लगातार गेंदों पर वह बमुश्किल बचे थे.

मोहम्मद शमी की एक गेंद उनके घुटने के ऊपर लगी और दूसरी गेंद को वह खेल नहीं पाए. शमी उत्साही लग रहे थे और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी. कई खिलाड़ियों से सलाह मशविरा करने के बाद विराट ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) लिया. रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही थी और फिंच बच गए.

बता दें कि औस्ट्रेलिया टीम ने पर्थ में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि भारतीय टीम को मजबूरन रविचंद्र आश्विन और रोहित शर्मा को चोटों की वजह से बाहर रखना पड़ा. एडिलेड में बाहर बैठने वाले स्पिन बौलिंग औल राउंडर हनुमा विहारी और उमेश यादव प्लेइंग 11 में शामिल हुए हैं.

Tags:
COMMENT