इस साल तो मानो शादियों की होड़ सी लग गई है. फिल्मी सितारे हों या खिलाड़ी, सब शादी कर के घरेलू पारी खेलने को उतारू हैं. बैडमिंटन की सनसनी साइना नेहवाल पी. कश्यप की हो गईं तो तीरंदाज दीपिका कुमारी ने भी अपना जीवनसाथी चुन लिया.

तो फिर हमारे पहलवान भला क्यों पीछे रहते. 11 दिसंबर को भूरा नाम से पहचाने जाने वाले पहेलवान अमित कुमार दहिया ने दिल्ली में शादी कर ली. ‘अर्जुन अवार्ड’ विजेता अमित ने 2013 में बुडापेस्ट में हुई कुश्ती की वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए सिल्वर और 2014 के ग्लासगो कौमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मैडल जीता था.

amit marriageइतना ही नहीं, वे महज 19 साल की उम्र में भारत की ओर से 2012 के लंदन ओलिंपिक में जा चुके हैं. दिल्ली बौर्डर से सटे हरियाणा के नाहरी गांव के अमित मंगलवार को दिल्ली की हिमांशी के साथ परिणय सूत्र में बंध गए.

vinesh phogat somveer marriage

इस के बाद भारत की तेजतर्रार पहलवान विनेश फोगाट के विवाह की खुशखबरी मिली. पहलवान और ‘दंगल’ फिल्म की असली हीरो गीता और बबीता फोगाट की कजिन और एशियन और कौमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला पहलवान विनेश फोगाट की शादी गुरुवार, 13 दिसंबर को पहलवान सोमबीर राठी के साथ हुई. इस जोड़े ने 8वां फेरा लेते हुए ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ’ का वचन लिया. विनेश और सोमवीर दोनों रेलवे में नौकरी करते हैं. सोमवीर नैशनल चैंपियनशिप में ब्रौंज मैडल जीत चुके हैं.

COMMENT