आईपीएल 2019 का रोमांच अपनी उंचाई पर है. अभी सीरीज शुरू हुए अधिक वक्त भी नहीं बीता और अपने रोमांच और अनिश्चिताओं ने सीरीज में और अधिक जान भर दी है. हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग कांउसिल ने राजस्थान रौयल्स टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना आईपीएल सीजन 12 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में निर्धारित समय सीमा में ओवर ना खत्म कर पाने की वजह से लगाया गया है. यह मुकाबल  रविवार एम. चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था, जहां राजस्थान रौयल्स को 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

इस जुर्माने की जानकारी देते हुए आईपीएल ने प्रेस रिलीज किया. आईपीएल ने कहा कि, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आचार संहिता के तहत स्लो ओवर रेट का राजस्थान रौयल्स टीम का इस सीजन में यह पहला अपराध था. इस वजह से कप्तान अजिंक्य रहाणे पर IPL के कोड औफ कंडक्ट के तहत 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है.’

आपको बता दें कि आईपीएल सीजन 12 में जुर्माना भरने वाले दूसरे कप्तान हैं अजिंक्य रहाणे. इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

COMMENT