गरमी में स्किन का ख्याल रखना, लेकिन यह एक मुश्किल काम है, जिसके लिए आप मार्केट से कईं फेस प्रौडक्ट खरीदती होंगी लेकिन कभी हमारे घर में कुछ ऐसी चीजें मौजूद होती हैं, जो हमारी स्किन को नेचुरली फायदा पहुंचाती है. जिसमें लेमन टी भी एक प्रौडक्ट है. कुछ लोगों का मानना है कि लेमन टी से अगर फेस को वौश किया जाए तो ये स्किन को फायदा पहुंचाता है.  लेमन टी हेल्थ के साथ-साथ फेस को भी ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. साथ ही इसके कई फायदे होते हैं, जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे….

1. पिंपल से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें लेमन टी

अगर आपके चेहरे पर बहुत पिंपल हैं तो लेमन टी से अपने फेस को रोजाना वौश करें. इसमें ऐसे तत्‍व होते हैं जो पिंपल पैदा करने वाले कीटाणुओं को मार देते हैं और स्किन को पिंपल फ्री बनाने में मदद करते हैं.

ये भी पढ़ें-  4 टिप्स: काजल को फैलने से ऐसे रोकें

2. ब्‍लैकहेड्स दूर करने में मदद करती है लेमन टी

लेमन टी से हल्‍के हाथों से मसाज करने पर ब्‍लैकहेड्स निकल जाते हैं और स्किन पर कोई भी ब्‍लैकहेड्स नहीं रहता है. जिससे शाइनी स्किन मिल जाती है.

3. औयली स्किन के लिए बेस्ट है लेमन टी

कई लोगों की स्‍कीन इतनी ज्‍यादा औयली होती है कि उनकी स्किन पर कोई भी चीज असर नहीं करती है. ऐसे में लेमन टी काफी मददगार है. ये स्किन को औयल फ्री बनाने में मदद करती है.

ये भी पढ़ें- अब इलायची दूर करेगी ये 4 ब्यूटी प्रौब्लम

4. स्किन की क्लीनिंग के लिए ट्राई करें लेमन टी

यह नेचुरल क्‍लींजर की तरह काम करता है. लेमन टी से स्किन पर हल्‍के हाथों से स्‍क्रब करने पर स्‍किन में सौफ्टनेस आ जाता है और वह अच्‍छे से क्‍लीन भी हो जाती है.

5. काले धब्‍बों से दूर करने में मदद करती है लेमन टी

अगर आपकी स्किन पर काले धब्‍बे या पैचेस हैं तो लेमन टी से चेहरे को वौश करें, इससे काले धब्‍बे दूर हो जाते हैं और चेहरा शाइन और ग्लोइंग दिखने लगता है.

Tags:
COMMENT