हुंडई हमेशा अपने ग्राहकों का खास ख्याल रखती है और इसलिए समय-समय पर सेफ्टी के नए फीचर्स से लैस कारें मार्केट में लॉंच करती है. जरा इंटरनेट की शक्ति का अंदाजा लगाइए और सोचिए अगर इसका इस्तेमाल आपकी कार में हो तो…यकीकन यह और ज्यादा पॉवरफुल होगा.

आपको जानकार खुसी होगी कि Hyundai Venue में खास तकनीक BlueLink का प्रयोग किया है. जिसकी मदद से आपकी कार कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी. जिससे आप पहेल ज्यादा सुक्षित महसूस करेंगे. दरअसल, BlueLink इमरजेंसी के समय ऑटोमैटिक रूप से कॉल सेंटर और सर्विस सेंटर पर तुरंत सूचना पहुंचती है और आपकी लोकेशन भी इमरजेंसी नंबर पर शेयर करती है.

ये भी पढ़ें-#WhyWeLoveTheVenue: जानें शानदार Interior की खासियत

इस ऐप के जरिए आप कार के अंदर वॉयस कमांड का उपयोग कर ब्लूलाइन को एक्सेस कर सकते हैं वहीं कार से दूर होने पर भी आप अपने फोन पर वेन्यू को रिमोटली भी चेक कर सकते हैं. BlueLink मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए ऑटोमैटिक रूप से अधिकारियों को सचेत करती है और समय की बचत करती है. यही नहीं, सहायता के लिए आप सड़क के किनारे भी इसका उपयोग कर सकते हैं.

BlueLink आपके कार को और ज्यादा सुरक्षित बनाता है. कार को अलर्ट पर सेट करने बाद आप इसे आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं. जैसे मान लीजिए आपकी कार आपके निर्धारित लोकेशन के बदले कहीं और ट्रेवल कर रही है या उसकी स्पीड ज्यादा है. इसके साथ ही आप कार चोरी होने से भी रोक सकते हैं.

ये भी पढ़ें-19 दिन 19 टिप्स: फोरप्ले जितना ही जरूरी है आफ्टरप्ले  

भई, गर्मी के दिनों में धूप में खड़ी कार में बैठकर कहीं जाना भला किसे अच्छा लगती है, लेकिन BlueLink है तो पॉसिबल है. क्योंकि इसके जरिए आप पहले इंजन को स्टार्ट कर सकते हैं और फिर एयर कंडीशनिंग सिस्टम को, ताकि धूप में भी जब आप कार ड्राइव करें तो वह ठंडी हो.

फिलहाल, यह तो ब्लूलिंक सिस्टम के बारे सिर्फ छोटी सी टिप है, तो अब तो आप समझ ही गए होंगे कि #WhyWeLoveTheVenue

Tags:
COMMENT