अभी क्रिकेट का टी 20 वर्ल्ड कप चल ही रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहा गृहयुद्ध सामने आ गया है. पाकिस्तान ने अपना पहला मैच बंगलादेश के खिलाफ जीता था, लेकिन दूसरे मैच में वह भारत से हार गया. इस के बाद तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी पर संकट के बदल मंडराने लगे. अभी यह टूर्नामेंट चल ही रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने ऐलान कर दिया कि शाहिद अफरीदी को इस वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी से हटा दिया जाएगा.
कोलकाता से लाहौर जाने के बाद शहरयार खान ने कहा कि शाहिद अफरीदी और बोर्ड के बीच यह तय हो चुका था कि वे वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे. अगर वे अपना इरादा बदलेंगे, तो फिर सोचा जाएगा कि उन्हें टीम में रखा जाए या नहीं.
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी इशारा किया है कि टीम के कोच में भी बदलाव हो सकता है. अभी कोच वकार यूनिस हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस तरह के फैसलों से यह साफ़ जाहिर होता है कि पाकिस्तान क्रिकेट का क्या हाल है. किसी टूर्नामेंट के बीच में कप्तान को हटा देने की बात का बुरा असर उन के आगे आने वाले मैचों पर भी पड़ेगा. वैसे भी अभी पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है.
 

COMMENT