प्र.  आपकी इस वेब सीरीज की बहुत तारीफ मिल रही है क्या कहना चाहते हैं?

ये सही है,क्योंकि इसमें मैंने वैसी भूमिका निभाई हैं,जो पहले मैंने कभी निभाई नहीं हैं. इसमें मैंने नफरत को एक बहुत ही अलग तरीके से पेश किया है. असल में नफरत तब होती है,जब आप किसी से अधिक मोहब्बत करते हैं. ऐसा शायद अधिकतर घरों में होता है, इसलिए लोग इसे अपने से जोड़ पा रहे हैं और पसंद कर रहे है.

प्र.आप रियल लाइफ में कैसे हैं? क्या कभी ऐसी नफरत आपकी अपनी पत्नी के साथ हुई?

मैं एक एक्टर हूं और हर तरीके की भूमिका निभा सकता हूं. मैं 20 साल से अभिनय कर रहा हूं. मैं रियल लाइफ में इतनी नफरत अपनी पत्नी के साथ कभी नहीं कर सकता. हालांकि हर व्यक्ति के पास सभी तरह के इमोशन होते हैं. मैं खुश रहने वाला इंसान हूं, जो खुद खुश रहने के साथ-साथ दूसरों को भी ख़ुशी देना पसंद करता है. यही मेरे जीवन का सिद्धांत है. किसी को इस हद तक नफरत करना कि उसे बर्बाद कर दूं, ऐसा मैं कभी नहीं कर सकता. इसलिए ये भूमिका मेरे लिए चुनौती रही है.

संघर्ष से सब को गुजरना पड़ता है : अक्षय कुमार

प्र. आप और साक्षी तंवर की केमिस्ट्री पर्दे पर अच्छी होती है, इसे कैसे कर पाते हैं?

हम दोनों की टीवी शो हिट होने के बाद से लोग हमें साथ देखना पसंद कर रहे हैं. अभिनय करते वक्त को- स्टार का सहयोग अगर सही होता है, तो सीन अच्छा बन जाता है. अधिक सोचने की जरुरत नहीं होती.

प्र. राम, आप टीवी शो और वेब सीरीज में किस तरह का अंतर समझते हैं?

सबसे बड़ा अंतर यह है कि वेब सीरीज में डेडलाइन का प्रेशर नहीं होता. टीवी में हर महीने 16 से 20 एपिसोड देने ही पड़ते है. वेब सीरीज बहुत कुछ फिल्म के जैसे है. आराम से करो और जब पूरा हो, तो एयर पर जाने दो. समय अधिक मिलता है. क्रिएटिविटी अधिक हम प्रयोग कर सकते हैं. इसके अलावा अभिनय में कोई अंतर नहीं होता.

प्र. वेब सीरीज में सर्टिफिकेशन नहीं होने की वजह से कुछ लोग इसमें गाली- गलौज और फूहड़पन को अधिक दिखाते हैं, क्या इसमें कुछ लगाम लगाने की जरुरत नहीं?

कोई भी समाज पूरी दुनिया को कंट्रोल नहीं कर सकती. टीवी और फिल्मों में सर्टिफिकेशन है, लेकिन इन्टरनेट पर सर्टिफिकेट नहीं डाल सकते. हर निर्माता दर्शकों को ध्यान में रखकर ही कुछ बनाता है. मेरे शो में इस तरह के गाली गलौज या सेक्स आप कभी नहीं देख पाएंगे क्योंकि हमारे दर्शकों को वह पसंद नहीं. एकता कपूर दूसरे शोज में जरुरत पड़ने पर डालती है,पर मेरे शो में कभी नहीं. जिन्हें वो देखना पसंद है, वे उसे देख सकते हैं जिनको नहीं देखना है, वे मेरे शोज देखें.

कलंक: कलाकारों की बढ़िया एक्टिंग और सुस्त रफ्तार

प्र.आप कैसे पिता हैं?

मैं खुशमिजाज पिता हूं.  हर काम सब साथ मिलकर करते हैं. हर जगह पर साथ में जाते है. कुछ मुश्किल आने पर मैं और गौतमी साथ मिलकर चर्चा करते हैं. सबको अपनी राय रखने की आजादी है. मैं स्ट्रिक्ट पिता नहीं.

प्र.अब तक के काम में कौन सी शो आपके दिल के करीब है?

मुझे मेरे सभी काम पसंद है. मेरे लिए माध्यम कोई दायरा नहीं है. जहां आपको अच्छा काम मिले और आपको हर दिन उसे करने की इच्छा हो.

ram kapoor

प्र. क्या आप चूजी हैं?

मैं हमेशा अपने कैरियर में चूजी रहा हूं. पिछले तीन चार साल से मैं टीवी पर नहीं हूं, क्योंकि अभी टीवी पर जो शो आ रहे है, वह मुझे नहीं करने है. इसलिए मैं हर कहानी के लिए चूजी हूं. हर साल मेरी एक फिल्म आती है. कभी-कभी दो भी करता हूं. इसके अलावा टौक शो और वेब सीरीज भी कर रहा हूं.

प्र. अगर आपको सांप,बिच्छू या भूत-प्रेत पर कोई कहानी एकता कपूर से मिले तो क्या आप उसे करना चाहेंगे?

एक बिलियन सालों में भी नहीं, क्योंकि नागिन जैसे शो मैं कभी भी नहीं कर सकता,क्योंकि मैं ऐसी कहानी से खुद को जोड़ नहीं पाता. मैंने न कभी माईथोलोजी की है और न ही करूंगा. मैं रियल कहानी पर काम करना पसंद करता हूं.

प्र. कोई ऐसी कहानी जिसे आप करना चाहे?

मैं भविष्य में रहना पसंद नहीं करता, जो हाथ में है उसे ही अच्छी तरीके से करना पसंद करता हूं.

इस साल सलमान खान के ‘माता’-पिता को मिलेगा दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

प्र. अभिनय के अलावा क्या करना पसंद करते हैं?

मेरे लिए फैमिली टाइम सबसे बड़ी होती है और उसमें ही अपना समय बिताता हूं. परिवार के साथ ट्रेवलिंग करता हूं.

प्र.गौतमी अभिनय कम कर रही हैं, इसकी वजह क्या है?

अभी वह परिवार के साथ समय बिता रही हैं. अगर कुछ अच्छा आएगा, तो अवश्य करेगी. बच्चों को छोड़कर अगर वह बाहर जाती हैं, तो वह काम बहुत ही अच्छा होने की जरुरत है.

प्र.क्या अभिनय के अलावा प्रोडक्शन की इच्छा है ?

अभी मैं बहुत काम कर रहा हूं. एक साथ में बहुत सारा काम ले लेने पर समय की कमी हो जाती है, जिससे मेरा परिवार के साथ समय बिताना मुश्किल हो जायेगा और वह मैं नहीं चाहता.

Tags:
COMMENT