लगभग तीस वर्ष पहले मशहूर फिल्मकार स्व. बी आर चोपड़ा ने पौराणिक ग्रंथ ‘‘महाभारत’’ पर दूरदर्शन के लिए सीरियल बनाया था. जिसे अपार सफलता मिली थी. उसके बाद कईयों ने ‘महाभारत’ पर सीरियल बनाए, पर उन्हे उतनी सफलता नसीब नहीं हुई. बी आर चोपड़ा के सीरियल ‘‘महाभारत’’ में अभिनेता पुनीत इस्सर ने दुर्योधन का किरदार निभाया था, जिसे इतना पसंद किया गया कि बाद में पुनीत इस्सर दुर्योधन की ईमेज से बाहर ही नहीं आ पाए. दो वर्ष पहले पुनीत इस्सर ने ‘‘महाभारत’’ पर एक नाटक का निर्माण किया और इस नाटक का निर्देशन पुनीत इस्सर ने खुद किया. इस नाटक में उन्होने सीरियल ‘महाभारत’ के गुरू द्रोणाचार्य यानी कि अभिनेता सुरेंद्र पाल सहित कई कलाकारों को शामिल किया था. मगर दुर्योधन का किरदार खुद निभाने की बजाय दुर्योधन का किरदार निभाने की जिम्मेदारी पुनीत इस्सर ने अपने बेटे सिद्धांत इस्सर को सौंपी थी. इस नाटक का मंचन विदशों में भी किया गया. गत वर्ष इस नाटक का मंचन दिल्ली में भी हुआ था.

इस फिल्म से एंट्री करेंगे पुनीत इस्सर के बेटे…

नाटक ‘‘महाभारत’’ से सिद्धांत इस्सर फिल्मकारों की नजर में आ गए और उन्हें फिल्मों के औफर मिलने लगे. पर सिद्धांत इस्सर ने काफी सोच समझ कर फिल्म करने का निर्णय लेते हुए फिल्म ‘‘लास्ट डील’’ से अभिनय की शुरूआत कर रहे हैं. रोमांचक अपराध कथा वाली फिल्म ‘‘लास्ट डील’’ के निर्देशक राजेश के राठी और फिल्म में सिद्धांत इस्सर के साथ प्रीति चैधरी, सुपर्णा माला कर, अमित पचैरी नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें- हमेशा सुर्खियों में रही श्वेता तिवारी

‘श्री गहभाम प्रोडक्शंस’ और ‘एवीए फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट’ के बैनर तले बन रही फिल्म ‘‘लास्ट डील’’ के पांच निर्माता अर्जुन सिंह, रवि सिंह, ब्रजेश कुमार राजपूत (बौबी), राकेश यादव और मनोज कुमार हैं. फिल्म के सह निर्माता जेवियर एंथोनी सलदंहा (रूठ फिल्म्स) और अनु जैन है. जनवरी 2020 में प्रदशित होने वाली इस फिल्म में तीन गाने हैं, जो कि कहानी को आगे बढ़ाते हैं.

सिद्धांत इस्सर के चयन पर फिल्म के निर्देशक राजेश के राठी ने कहा-‘‘किरदार से मिलता जुलता चेहरा मिलने से कहानी बखूबी कही जा सकती है. सिद्धांत की तस्वीरें देखकर और इनसे मिलकर मुझे लगा कि यही इस किरदार के लिए परफेक्ट हैं. यह एक मुश्किल किरदार है कई लेयर्स है. लेकिन इन्होंने चैलेंज कबूल किया.‘‘

ये भी पढ़ें- जानें क्यों इम्तियाज अली ने ‘‘लव आज कल’’’ से काटे थे इस एक्टर के सीन?

सिद्धांत इस्सर कहते हैं- ‘‘मैं अपने करियर की पहली फिल्म के शुरू होने पर काफी उत्साहित हूं. जब मैने पटकथा सुनी, तो मैं मोहित हो गया था. इसमें मेरा बहुत ही आर्थोपैक किरदार है. फिल्म में मेरा किरदार हीरो है, मगर इसमें कई डार्क शेड्स भी हैं. जब मैने अपने पिता पुनीत इस्सर से इस फिल्म व अपने किरदार का जिक्र किया, तो उन्होने कहा कि मुझे इसी से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करनी चाहिए. मैं इस फिल्म के लिए काफी मेहनत कर रहा हूं. यह एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म के लिए अपने बाल बढ़ाए हैं.’’

बता दें कि महाभारत नाटक के 42 स्टेज शो हो चुके हैं और इसका अगला शो 20 और 21 अगस्त को दिल्ली में होगा. इसमें दुर्योधन के किरदार में सिद्धांत इस्सर हैं.

एडिट बाय- करण मनचंदा

Tags:
COMMENT