हाल ही में मशहूर हेअर स्टाइलिश सपना भवनानी ने सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट में ब्रेस्टफीडिंग की तुलना अपने सेक्शुअल काउंटर पार्ट से की थी. (सपना भवनानी के अनुसार स्तानपान भी यौन क्रीड़ा का हिस्सा है.) सपना के इस बयान पर टीवी एक्ट्रेस और एक बेटे रूद्रांष की मां मिताली नाग को काफी गुस्सा आया और उन्होंने सपना भवनानी को जवाब देते हुए फेसबुक पर नाराजगी जताते हुए ये बात लिखी.

मिताली ने लिख- ‘‘केवल एक बीमार दिमाग अपने बच्चे को दूध पिलाने वाली मां के स्तन की सुंदरता की तुलना सेक्स से कर सकता है. सपना भावनानी ने इस पोस्ट के साथ न केवल एक महिला की विनम्रता को नाराज किया है, बल्कि मातृत्व को भी शर्मसार किया है.‘‘ !!!’’

वह आगे लिखती हैं-‘‘मैं सभी माता और पिताओ से पूछना चाहती हूं कि क्या हम उनसे सार्वजनिक माफी की उम्मीद कर सकते हैं???’’

ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण ने क्यों कहा पति रणवीर को ‘डैडी”?

मिताली नाग ने आगे लिखा- ‘‘सच्चाई यह है कि हमारा समाज सेक्स के प्रति जुनूनी है. कोई भी व्यक्ति स्तनपान जैसे सुंदर अधिनियम को यौन सुख के लिए कैसे इस्तेमाल कर सकता है? जहां दुनिया भर में महिलाएं अंतरराष्ट्रीय स्तनपान सप्ताह मना रही हैं. उनकी खुद की विभिन्न तस्वीरें इस्तेमाल करती है. न केवल हमारी सरकार बल्कि यूनिसेफ जैसी विश्व संस्थाएं स्तनपान कराने को बढ़ावा दे रही हैं. महिलाओं को स्तनपान के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए सेलेब्रिटीज और प्रभावशाली लोग अच्छा काम कर रहे हैं कि उन्हें कैसे इसके बारे में सचेत रहना चाहिए. अभिनेताओं ने सार्वजनिक संपत्तियों पर माताओं के लिए रिक्त स्थान की मांग करने का अभियान शुरू कर दिया है. आपको एक कार्यकर्ता होने के नाते, उन्हें इस तरह की पहल में मदद करनी चाहिए. आपको शर्मनाक और अश्लील पोस्ट नहीं करनी चाहिए.’’

ये भी पढ़ें- जानें क्यों इम्तियाज अली ने ‘‘लव आज कल’’’ से काटे थे इस एक्टर के सीन?

बता दें कि मिताली नाग ने 2011 में जीटीवी पर प्रसारित नारी सशक्तिकरण प्रधान सीरियल ‘‘अफसर बिटिया’’में कृष्णा राज का किरदार निभाकर अभिनय जगत में कदम रखा था. उसके बाद वह ‘दिल की नजर से खूबसूरत’,‘फिअर फाइल्स’ और ‘वेलकम’में नजर आयी थी.

मिताली ने संकल्प परदेसी से शादी की है. साल 2017 में वह एक बेटे रूद्रांष की मां बनी. 2017 में ही उन्होंने ‘स्टार प्लस’ के सीरियल ‘‘इस प्यार को क्या नाम दूं 3’’ में कैमियो किया. पिछले एक वर्ष से वह ‘कलर्स’’ के सीरियल ‘‘रूपः मर्द का नया स्वरूप’’ में हीरो की मां का रोल निभा रही थी. 17 मई 2019 को इस सीरियल का प्रसारण समाप्त हुआ था.

एडिट बाय- निशा राय

Tags:
COMMENT