आलिया भट्ट के सितारे बुलंदियों पर हैं. एक तरफ उनकी फिल्म ‘‘गली ब्वाय’’ को औस्कर के लिए भारतीय प्रतिनिधि फिल्म के रूप भेजी गयी है. तो दूसरी तरफ वह अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में फिल्म ‘‘सड़क 2’’ की शूटिंग कर रही हैं. और अब संजय लीला भंसाली के निर्देशन में काम करने का उनका सपना टूटने के बाद भी साकार होने जा रहा है.

पिछले एक वर्ष से चर्चा थी कि आलिया भट्ट और सलमान खान को लेकर संजय लीला भंसाली फिल्म ‘‘इंशा अल्लाह’’ बना रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग के लिए सेट भी बन गए. मगर शूटिंग शुरू होने से एक सप्ताह पहले इस फिल्म को अचानक बंद कर दिया गया और तब कहा जाने लगा कि संजय लीला भंसाली के निर्देशन में काम करने का आलिया भट्ट का सपना अधूरा रह गया. लेकिन अब की बार फिर आलिया भट्ट के चेहरे पर खुशी लौट आयी है. जी हां! आलिया भट्ट, संजय लीला भंसाली के निर्देशन में  फिल्म ‘‘गंगूबाई काठियावाड़ी’’ करने जा रही हैं. जो कि अगले वर्ष 11 सितंबर 2020 को सिनमाघरों में पहुंचेगी. इसकी शूटिंग नवंबर माह में शुरू हो जाएगी. इसका सह निर्माण पेन मूवीज के जयंतीलाल गाड़ा करेंगें. आलिया भट्ट ने खुद ही अपने ट्वीटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें- ‘मैं हर सीरियल या फिल्म के सेट पर पहले दो दिन नर्वस रहती हूं’: मौनी राय

सूत्रों की माने तो फिल्म ‘‘गंगूबाई काठियावाड़ी’’ की कहानी  मुंबई के रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा के एक वेश्यालय की मैडम के जीवन पर आधारित है. कहा जाता है कि इस महिला ने कमाठीपुरा और वेश्या बाजार का चेहरा बदल कर रख दिया. यह मुंबई के इतिहास की सबसे ज्यादा याद की जाने वाली महिलाओं में से एक है. कहा जाता है कि गंगूबाई को बहुत कम उम्र में वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया था और यह शहर के कई नामचीन अपराधियों की सेवा करने वाली सबसे प्रभावशाली दलाल बन गई थी.

ये भी पढ़ें- मैं युवा पीढ़ी की विशेषताओं को समझने की कोशिश करता हूं : विक्रम भट्ट

Tags:
COMMENT