निदास ट्रौफी ट्राई सीरीज के चौथे मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. लंबे समय बाद श्रीलंका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल को टीम में ऋषभ पंत की जगह शामिल किया गया, लेकिन वह इस मैच में कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए. बारिश की वजह से मैच एक घंटे देरी से शुरू हुई, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टौस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत जीतने में कामयाब रहा. ओवरों की संख्या प्रति पारी 19 ओवर कर दी गई थी, श्रीलंका की तरफ से कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 55 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 3 छक्के भी लगाए, वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही.

टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन जल्द ही आउट हो गए. इसके बाद सुरेश रैना और केएल राहुल ने टीम को संभालने की कोशिश की, रैना अच्छी शुरुआत एक बार फिर गलत शौट खेलकर आउट हो गए. रैना ने 15 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली, इस दौरान वो दो चौके और दो छक्के लगाने में कामयाब रहे. रैना के आउट होने के बाद केएल राहुल भी हिट विकेट आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद कार्तिक और पांडे ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाने का काम किया.

श्रीलंका के खिलाफ हिट विकेट आउट होते ही केएल राहुल ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकौर्ड जोड़ लिया. दरअसल, टी-20 में हिटविकेट होने वाले अब वो दुनिया के नौवें खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं टी-20 में भारत की तरफ से इस तरह से आउट होने वाले राहुल पहले बल्लेबाज बन गए हैं. साल 2007 में वर्ल्ड कप के दौरान कीनिया के बल्लेबाज डेविड ओबुया सबसे पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए थे.

ओबुया के बाद कई खिलाड़ी इस फौर्मेट में इस तरह आउट हो चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, श्रीलंका के दिनेश चांदीमल, पाकिस्तान के मिसबाह उल हक और मोहम्मद हफीज जैसे बड़े बल्लेबाजों का नाम इस लिस्ट में शामिल है. बता दें कि ट्राई सीरीज में भारत अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को खेलेगा.

VIDEO : आपके लिए है ये लेटेस्ट हेयरस्टाइल

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं