भारतीय टीम ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 88 रनों से हराकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है. इस मैच में भारतीय टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से कप्तानी पारी खेलकर टीम को बड़े अंतर से जीत दिलाने का काम किया. रोहित ने इस मैच के दौरान जिस अंदाज में शतक लगाया उसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है.

रोहित शर्मा की इस धुआंधार पारी को देखकर पूर्व भारतीय ओपनर और अब कमेंटेटर वीरेंद्र सहवाग भी दंग रह गए क्योंकि एक जमाने में वह भी कुछ इसी तरह से बल्लेबाजी करते थे. रोहित की इस उपलब्धि पर सहवाग ने ट्वीट किया है. इस ट्वीट में सहवाग ने उनका हौंसला अफजाई करते हुए लिखा- रोहित ने अपनी बैटिंग से श्रीलंकाई गेंदबाजों का मजाक बना रखा है यार! बस फिर क्या था, सहवाग के ट्वीट करते ही फैंस ने उनके ट्वीट को लाइक कर रोहित की तारीफ करने लगे.

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने हालांकि भारत की तरह ही तेज शुरुआत की और चौकों-छक्कों की बरसात की. उसने 10 ओवरों में ही 100 का आंकड़ा पार कर लिया था, लेकिन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी के आगे एक बार फिर श्रीलंकाई बल्लेबाज बेबस नजर आए. रोहित के साथ सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने भी 49 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्कों की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली. इन दोनों की पारी के दम पर भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए. जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 17.2 ओवरों में नौ विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी.

कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 43 गेंदों का सामना किया. जिसमें 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से उन्होंने 118 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस मैच में रोहित शर्मा मैन औफ द मैच चुने गए.

Tags: