सरिता विशेष

अकसर बल्लेबाज आउट होने के बाद बेहद ही नाराज होकर पैवेलियन लौटते हैं लेकिन इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के स्पेशलिस्ट ओपनर जेसन रौय ने तो नाराजगी की सारी हदें तोड़ दी. जेसन रौय ने “टी20 ब्लास्ट गेम” के मैच में आउट होने के बाद बल्ला जमीन पर दे मारा और उन्हें खुद चोट लग गई. इस चोट के बाद वो सरे के लिए अगले मैच से भी बाहर हो गए.

बता दें कि यह मैच शुक्रवार, 17 अगस्त को सरे और ग्लेमार्गन की टीमों के बीच खेला गया. दरअसल इससे पहले मैच के दौरान जेसन रौय अपनी ही गलती के कारण चोटिल हो गए और इस मैच में नहीं खेल सके. खबर के अनुसार, हैंपशायर के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में जेसन रौय मुजीब- उर-रहमान की गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. इस बात पर जेसन रौय खुद से इतना नाराज हुए कि उन्होंने अपना बैट जमीन पर दे पटका. लेकिन बैट जमीन पर लगने के बाद उछला और जेसन रौय के चेहरे पर ही जा लगा, जिससे रौय को चोट लग गई और उन्हें फाइनल मैच में बाहर बैठना पड़ा.

इस घटना पर जेसन रौय का कहना है कि वह इस घटना पर बेहद शर्मिंदा हैं और अपनी टीम के साथियों और फैंस से इस बेवकूफी के लिए माफी मांगते हैं. रौय ने कहा कि बुधवार शाम के मैच में आउट होने के बाद उन्होंने अपना बैट झुंझलाहट में जमीन पर पटका था, जो कि उछलकर उन्हें ही लग गया, जिससे उन्हें चोट लग गई. जेसन रौय ने कहा कि मैं अपनी गलतियों से सीखूंगा, क्योंकि मैं खुद ही अपना सबसे बड़ा आलोचक हूं.

गौरतलब है कि शुक्रवार को खेले गए मैच में सरे की टीम को हार का सामना करना पड़ा, जिसके चलते सरे की टीम क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं बना सकी. हालांकि सरे की टीम ग्लेमार्गन के खिलाफ जीत हासिल करने में कामयाब रही थी, लेकिन पवाइंट्स टेबल में पिछड़ने के कारण सरे को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. काउंटी चैंपियनशिप में फिलहाल सरे पांचवे स्थान पर है. सरे से आगे सोमरसेट, केंट, ससेक्स और ग्लूस्टरशायर की टीमें हैं. सरे के लिए यह हफ्ता कुछ अच्छा नहीं बीता. पहले सरे के औलराउंडर खिलाड़ी स्काट ब्राथविक हैंपशायर के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए और बाद में जेसन रौय को भी अपनी गलती के कारण बाहर बैठना पड़ा.