ट्विटर दिल के आकार वाले लाइक बटन को हटाने की तैयारी में लगा हुआ है. ट्विटर के इस फैसले पर यूजर्स काफी नाराज हैं. उनका कहना है कि ट्विटर से लाइक बटन हट जाने के बाद सिर्फ दो ही बटन री-ट्वीट और रिप्लाई ही बचेंगे. बताया जा रहा है कि ट्विटर के सीईओ जैक डार्सी को ट्विटर पर दिया गया लाइक बटन पसंद नहीं है. बता दें कि जैक ने कुछ दिन पहले ही लाइक बटन को हटाने की बात कही थी.

जैक डार्सी ने ट्वीट कर कहा, ‘हम पिछले कुछ महीनों से नई सेवा के बारे में सोच रहे हैं ताकि यूजर्स को एक बेहतरीन अनुभव दिया जा सके. हमारे इस बदलाव में लाइक बटन भी शामिल है, हालांकि फिलहाल यह शुरुआती चरण में है और हमारे पास लाइक बटन को हटाने के लिए कोई तय तारीख भी नहीं है.’

बता दें कि माइक्रोब्लौगिंग साइट ट्विटर ने साल 2015 में लाइक बटन को स्टार आकार वाले फेवरेच बटन के बदले लांच किया था. इस खबर के आने के बाद से ट्विटर यूजर्स का कहना है कि लाइक बटन के जरिए किसी ट्वीट पर वे अपनी सहमति जाहिर करते थे और दूसरे को सपोर्ट करते थे. वहीं ट्विटर के वाइस प्रेजिडेंट ब्रैंडन बौरमैन ने भी कहा है कि अभी लाइक बटन को फौरन नहीं हटाया जा रहा है. इसे हटाये जाने में अभी वक्त है.

COMMENT