हम कई बार ऐसी जगहों पर जातें हैं जहां फोन का नेटवर्क नहीं आता. ऐसे में लाख कोशिशों के बावजूद भी आप अपने फोन का इस्तेमाल बात करने के लिए नहीं कर पाते हैं. तो क्या आपको भी कभी ऐसा लगा कि शायद आपके पास सैटेलाइट फोन होता तो आप अपने यादगार लम्हें को अपनों से शेयर कर सकते. आपके इसी ख्वाइश को पूरा करने के लिए सैटस्लीव आ गया है.

दरअसल सैटस्लीव एक कवर है जिसकी मदद से आप हिमालय पर भी अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल किसी से बात करने के लिए कर सकते हैं. स्मार्टफोन पर कवर लगाने के बाद आपके डिवाइस में नेटवर्क आने लगेगा और आप इंटरनेट का भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

technology

सैटस्लीव एक मोबाइल कवर है जो एक सैटेलाइट की तरह काम करता है. इसकी मदद से आप मैसेज, ई-मेल और इंटरनेट ब्राउजिंग आसानी से कर सकते हैं. कवर को स्मार्टफोन पर लगाने के बाद फोन में नेटवर्क पकड़ने लगेगा. अगर आप एक ट्रैवलर हैं और आपको घूमना पसंद है तो ये कवर आपके काम का हो सकता है.

कवर आईफोन 4/4S से लेकर आईफोन 6/6S तक को स्पोर्ट करता है. वहीं बात करें एंड्रौयड मोबाइल की तो ये अभी सैमसंग गैलेक्सी S3,S4 और S5 को स्पोर्ट करता है.

सैटस्लीव में रीचार्जेबल बैटरी के साथ सोलर चार्जर भी मिलता है. बात करें इसकी कीमत की तो ये आपको थोड़ा निराश कर सकता है. सैटस्लीव की कीमत 499 डौलर है, भारतीय करेंसी के मुताबिक इसकी कीमत करीब 31,841 रुपये है.

Tags:
COMMENT