हाल ही में आए डाटा लीक की खबरों ने फेसबुक को चिंता में डाल दिया है. इस तरह की तमाम खबरे आने के बाद से ही कंपनी इस मुसीबत से बाहर निकलने का रास्ता तलाश रही है और हर रोज नए-नए फैसले ले रही है. अभी हाल ही में फेसबुक की पौलिसी को लेकर भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं. वहीं अब एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सऐप की तरह ही जल्द ही फेसबुक मैसेंजर पर भेजे गए मैसेज को भी वापस लिया जा सकेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर ऐप में व्हाट्सऐप की तरह ही अनसेंड (unsend) फीचर देने की तैयारी में है. इस फीचर के आ जाने के बाद मैसेंजर के यूजर्स भी अपने द्वारा भेजे गए मैसेज को वापस ले सकेंगे. ये फीचर मैसेंजर के यूजर्स को काफी राहत दे सकते हैं. वैसे भी कंपनी को मैसेज वापस लेने वाली तकनीक का अनुभव तो है ही, क्योंकि कुछ दिन पहले ही फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप में इस फीचर को दिया गया है.

बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी ने स्वीकारा है कि मार्क जुकरबर्ग द्वारा भेजे गए पुराने फेसबुक मैसेज को मैसेंजर से चुपके से डिलीट किया जा रहा है. फेसबुक द्वारा उठाए गये इस कदम से उम्मीद की जा रही है कि मार्क जुकरबर्ग के मैसेज का डिलीट होना इस नए फीटर के टेस्टिंग का ही एक हिस्सा है. हालांकि फेसबुक ने इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

VIDEO : ब्यूटीफुल गोल्डन कैवियार नेल आर्ट डिजाइंस
ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags:
COMMENT