अमेरिकी रेस्तरां श्रृंखला पिज्जा हट ने पिज्जा और अन्य खाद्य उत्पादों का ऑर्डर करने के लिए एक नए सोशल मंच 'चैटबॉट' की घोषणा की है. यहां ग्राहक सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और ट्विटर से बातचीत के माध्यम से भोजन का ऑर्डर दे सकते हैं.

यह सुविधा अगस्त महीने से सभी पिज्जा हट सोशल अकाउंट पर उपलब्ध होगी, जिसकी शुरुआत सैन फ्रैंसिस्‍को में 2016 वेंचरबीट मोबाइलवीट कॉन्‍फ्रेंस में मुख्य डिजिटल अधिकारी बॉरन कॉसर्स ने एक डेमो से की थी. बॉपन ने कहा, 'पिज्जा हट के लिए ऑर्डर लेने वाला यह नया मंच ग्राहकों तक अपने पसंदीदा भोजन की पहुंच को आसान बनाने का एक और उदाहरण है.'

इस सुविधा के लिए पिज्जा हट ने तकनीकी कंपनी कन्‍वर्सेबल के साथ भागीदारी की है. कंपनी ने बताया, 'इस सेवा के माध्यम से ग्राहक किसी भी अमेरिकी पिज्जा हट स्टोर के फेसबुक व ट्विटर खातों पर बात करते हुए अपने पसंदीदा और बुक किए गए ऑर्डर को दोबारा ऑर्डर करने में सक्षम हैं. इसके साथ ही ग्राहक इस सुविधा के तहत अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब और नवीनतम सौदों और छूट की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं.'

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...