हुवावे नोवा 3आई  स्मार्टफोन्स पर EMUI 8.2.0.131 अपडेट मिलना शुरू हो चुका है. हुवावे इसमें सिक्यौरिटी अपडेट के साथ कुछ नए आकर्षक फीचर भी दे रहा है. आपको बता दें, 700 एमबी के साइज वाले इस अपडेट को इंस्टौल करने के लिए आपको अच्छी स्पीड वाला वाई-फाई कनेक्शन चाहिए. फोन पर अपडेट पहुंचने के साथ ही यूजर को नोटिफिकेशन मिल जा रहा है. अगर आपको नोटिफिकेशन न मिले तो आप अपने फोन के सेटिंग्स के अबाउट फोन औप्शन में जाकर चेक फौर अपडेट्स पर टैप कर यह मालूम कर सकते हैं कि आपके फोन पर यह अपडेट पहुंचा है कि नहीं.

इस अपडेट की सबसे खास बात है इसके कैमरा ऐप को मिलने वाला सुपर नाइट मोड फीचर. इस फीचर के जरिए यूजर कम लाइट में भी बेहतरीन फोटो क्लिक कर सकता है. यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करते हुए लाइटिंग कंडिशन्स को डिटेक्ट कर लेता है और उसके मुताबिक सेटिंग्स में बदलाव कर अच्छी फोटो देता है. यह फीचर सबसे पहले हुवावे के पी20 स्मार्टफोन में देखने को मिला था. इस अपडेट के साथ हुवावे डिवाइसेस को अक्टूबर महीने का ऐंड्रौयड सिक्यौरिटी पैच भी दे रहा है.

जहां तक इस फोन के फीचर की बात है तो यह किरिन 710 औक्टाकोर SoC प्रोसेसर पर काम करता है और बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए इसमें जीपीयू टर्बो टेक्नौलजी भी उपलब्ध है. फोन में आपको 6.3 इंच का फुलएचडी+ नौच डिस्प्ले दिया गया है. हुवावे नोवा 3आई में फोटोग्राफी के लिए रियर में 16 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल ड्यूल कैमरा सेटअप है. इसके साथ ही फोन के फ्रंट में भी 24 मेगापिक्सल +2 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा.

इस स्मार्टफोन को चार कलर्स ब्लैक, ट्विलाइट, पिंक गोल्ड और मिडनाइट ब्लू कलर में लॉन्च किया गया था. ट्विलाइट कलर को स्मार्टफोन का सिग्नेचर कलर होने का दावा किया जा रहा है.

Tags:
COMMENT