यूट्यूब की तरह फेसबुक भी प्री-रोल विज्ञापनों को 'वाच' प्लैटफार्म पर टेस्ट करने की योजना बना रहा है. 'वाच' फेसबुक का री-डिजाइन्ड प्लैटफार्म है जो क्रिएटर्स और पब्लिशर्स के लिए है.

मीडिया में आई रिपोर्ट्स की मानें तो सोशल मीडिया सेक्टर की यह दिग्गज कंपनी वीडियो शुरू होने के पहले ऐड प्ले करने के फीचर को टेस्ट कर रही है.

हालांकि, फेसबुक ने अभी इस बारे में कोई औफिशियल कामेंट नहीं किया है.

हालांकि, फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग प्री-रोल ऐड्स की खिलाफत करते आए हैं. उनके मुताबिक, फेसबुक कोई ऐसा प्लैटफार्म नहीं है जहां कोई यूजर कोई विशेष वीडियो देखने आता हो. यूजर्स यहां फीड देखते हैं.

इसी साल अगस्त में फेसबुक ने 'वाच' प्लैटफार्म पेश किया. इसमें वीडियोज के बीच में ऐड चलते हैं. इन्हें मिड रोल ऐड्स कहते हैं. फेसबुक को इसका अच्छा रिस्पान्स मिला है.

कंपनी के मुताबिक, एवरेज तौर पर हर वीडियो के मिड रोल ऐड को तकरीबन 70 प्रतिशत पूरा देखा जा रहा है. फेसबुक की 'वाच' वीडियो सर्विस मोबाइल, डेस्कटाप, लैपटाप और टीवी ऐप्स पर काम करती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...