कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अभिमन्यु से बात कर के जब माद्री चहकते हुए आईपुष्कर ने गौर से उसे देखाआज वह बहुत ज्यादा खुश थीजन्मदिन भी थाबोली, “चलो।कार में बैठ कर बोली, “पूना में जहां अभिमन्यु रहता हैवहीं पास ही में मेरी मौसी की बेटी गीता भी रहती है। उस के बेटे रजत की अगले महीने शादी हैवह मुझे भी बुलाने वाली हैतुम्हें बताया था न?”

पर तुम ने कहा था कि तुम्हारा इस शादी में जाने का मन नहीं है।”“हांपर अब मैं जाना चाहती हूं।पुष्कर चुप रहे। वे जानते थे कि अब माद्री अभिमन्यु से मिलना चाहती है। बोले, “जाने से पहले अच्छी तरह से सोच लेनामाद्री।”“हांसोच लिया हैअभिमन्यु को बोल दिया है कि मैं आ रही हूं।पुष्कर ने फिर इस विषय पर बात नहीं की।

डिनर करते हुए माद्री के मन में बस अभिमन्यु से हुई बातें घूम रही थीं। उस की आवाज जैसे अभी तक माद्री के कानों में गूंज रही थी। इस आवाज का उस ने सारी जिंदगी इंतजार किया था। यह सच था कि वह उसे कभी नहीं भूली थी। जबजब वह किसी के प्रेम की बात सुनतीअभिमन्यु उस की आंखों के आगे आ खड़ा होता था। पूना में माद्री से बात करने के बाद अभिमन्यु भी खुश थाउस का स्वभाव कुछकुछ पुष्कर से मिलता था। वह भी गंभीर स्वभाव का इंसान था। उस से मिलने के लिए माद्री की पूना आने की बेचैनी देख समझ गया था कि माद्री में धैर्य आज भी नहीं।

उस ने कहा था, “अगर तुम पूना आ भी गईं तो मिलना आसान नहीं होगामेरा भी परिवार साथ होगामैं ज्यादा बात भी नहीं कर पाऊंगा। बसफोन पर ही कभीकभार एकदूसरे के हालचाल ले लिया करेंगे तो उतना ही ठीक रहेगा। अब हमारे अपने संसार हैंहमें वहीं रहना है। अब ऐसी उम्र भी नहीं कि बेचैन हो कर भागा फिरा जाए। पर माद्री ने कब किस की सुनी थीकहा था, “बड़ी मुश्किल से मिले होएक बार तो देखने आ ही जाउंगी कि कैसे लगते हो अब। देख लूं तो एक बार दिल को सुकून आ जाए।

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...