अब तक की कथा :

‘महायोग’ से श्रापित दिया कहने भर को सुहागिन का ठप्पा चिपका कर घूम रही थी. योग और पत्री के पागलपन ने प्राची के परिवार को भी अपनी लपेट में ले लिया था. जब दादी को पता चला कि नील ने अभी तक काम पर जाना शुरू नहीं किया है तो उन के पैरों तले जमीन खिसकने लगी. अच्छे दिनों की प्रतीक्षा में दादी और पंडितजी की मिलीभगत ने दिया व नील को दूर रखा है, जान कर यशेंदु बौखला उठे.

अब आगे...

यश के सामने उस की लाड़ली बिटिया का सुकोमल मगर उतरा हुआ मुख बारबार आ कर उपस्थित हो जाता. मानो वह बिना मुख खोले ही उस से पूछ रही हो, ‘पापा, आखिर क्या सोच कर आप ने इतनी जल्दी मुझे इस जंजाल में फंसा दिया?’ अपनी फूल सी बच्ची के भविष्य के बारे में सोच कर यश से रहा नहीं गया, नील की मां को फोन कर के शिकायत भरे लहजे में कहा, ‘‘आप ने नील की चोट के बारे में नहीं बताया?’’

कामिनी को मां का सुबहशाम आरती गा लेना, पंडितजी को बुला कर पूजाअर्चना की क्रियाएं करना, कुछ भजन और पूजा करवा कर आमंत्रित लोगों की वाहवाही लूट लेना विचलित करता था दादी कभी भी नील की मां को फोन लगा देती थीं. कामिनी के वहां से जाते ही उन्होंने दिया की सास को लंदन फोन लगा दिया.

‘‘पता चला है कि नील के पैर में चोट लग गई है? कैसे? कब? कल ही तो मेरी आप से बात हुई थी. आप ने तो कुछ नहीं बताया था इस बारे में?’’ वे लगातार बिना ब्रेक के बोले जा रही थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...