भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तुलान कपिल देव से किए जाने पर अपनी नराजगी जताई है. उन्होंने इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बकवास बताया है. अजहर का कहना है कि “हार्दिक पांड्या की तुलान कपिल देव से करना सही नही है, दूसरा कपिल देव पैदा नहीं हो सकता. दूसरा कपिल देव लाना बेहद ही मुश्किल है क्योंकि जो मेहनत उन्होंने उस दौरान की है वो अतुलनीय है. वह एक दिन में 20-25 ओवर डालते थे. कई लोग अब ऐसा नहीं कर सकते.”

बता दें कि हालिया दौर में पांड्या ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से उनकी तुलना कपिल देव से की जाने लगी है. उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. अजहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली 63 रनों की जीत की तारीफ की है.

देश के सबसे सफल कप्तानों में शुमार अजहर ने कहा, “यह अच्छी बात है कि हम आखिरी मैच जीतने में सफल रहे. हम उस विकेट पर नंबर-1 टीम की तरह खेले. हमने अपना सम्मान बचाया. भारत ने गेंदबाजी भी अच्छी की और बल्लेबाजी भी.” अजहर ने साथ ही कहा कि “तीसरे टेस्ट में भारत के गेंदबाजों ने उसे मैच जिताया. गेंदबाजों ने हमारे लिए आखिरी टेस्ट मैच जीता. उन्होंने हकीकत में दक्षिण अफ्रीका को दबाव में रखा. हम थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे कि हम सीरीज नहीं जीत सके.”

अजहर कोहली के दूसरे टेस्ट में अाजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार को न उतारने के फैसले से नाखुश दिखे. उन्होंने कहा, “वह दोनों खिलाड़ी खेलने चाहिए थे, लेकिन एक कप्तान के तौर पर उन्होंने कोहली का बचाव भी किया और कहा एक कप्तान दूसरी तरह से सोचता है और टीम दूसरी तरह से. बाहर से सभी को लग रहा था कि इन दोनों को टीम में होना चाहिए था”. उन्होंने आगे कहा, “कोहला ने एक कप्तान के तौर पर अच्छा काम किया. उनका रिकार्ड अच्छा है.”

Tags:
COMMENT