औस्ट्रेलिया में अपनी धूम मचा रही भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत लौट आए हैं. इस वजह से वे सिडनी में होने वाले आखिरी टैस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

दरअसल, मेलबर्न में खेले गए ‘बौक्सिंग डे’ टैस्ट मैच में औस्ट्रेलिया को हराने के कुछ घंटों बाद ही रोहित शर्मा के लिए एक और बड़ी खुशखबरी मिली थी कि वे अब पिता बन गए हैं. उन के घर एक बेटी आई है.

रोहित की पत्नी रितिका की चचेरी बहन और बौलीवुड कलाकार सोहेल खान की पत्नी सीमा खान ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी साझा की थी. लिहाजा, रोहित ने बिना समय गंवाए मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ी और वे घर के लिए रवाना हो गए.

अपनी ही तरह के अलग बल्लेबाज रोहित शर्मा पहली बार पिता बने हैं. उन की पत्नी रितिका ने एक बेटी को जन्म दिया है. अब रोहित शर्मा 3 जनवरी से शुरू हो रहे इस टैस्ट सीरीज के आखिरी मैच में नहीं खेल सकेंगे. याद रहे कि उन्होंने मेलबर्न में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन की जगह सिडनी टैस्ट मैच में हार्दिक पंड्या को टीम में जगह दी जा सकती है.

वैसे, रोहित शर्मा ने औस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके माइकल क्लार्क के साथ एक प्रमोशनल वीडियो में अपनी पत्नी के प्रेग्नेंट होने का खुलासा करते हुए कहा था, ‘मैं पिता बनने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता. हमारी जिंदगी में यह गेम चेंजर साबित होने वाला है. मैं उस समय का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जब मुझे पिता बनने की जानकारी मिलेगी. यह हमारी जिंदगी को बदल देने वाला पल होगा.’

रोहित शर्मा को पिता बनने की बधाई. उम्मीद है कि जब वे वनडे मैचों के लिए दोबारा औस्ट्रेलिया जाएंगे तब अपने बल्ले से धमाका करेंगे.

 

सुनील शर्मा

Tags:
COMMENT