जर्मनी की एलिसा स्मिड ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई बड़ा कमाल नहीं किया है, फिर भी सोशल मीडिया पर बिंदास फोटो और वीडियो की बदौलत 18 साल की इस खूबसूरत बाला को इंटरनेट पर सक्रिय सबसे सेक्सी एथलीट चुना गया है.

ब्रिटिश टेबलॉयड ‘द सन’ की रिपोर्ट की मानें तो सुनहरे भविष्य को देखते हुए दुनिया की बड़ी कंपनियां उनसे जुड़ने को बेताब हैं. प्यूमा से तो उन्हें मॉडलिंग करार मिल ही चुका है. सुनहरे बालों वाली एलिसा सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय हैं. आए दिन वह अपने खूबसूरत फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर डालती रहती हैं, जहां उनके करीब तीस हजार फॉलोअर्स हैं.

इस महीने के शुरू में उन्होंने समुद्र तट पर बिकनी में वीडियो पोस्ट किया तो इसने इंटरनेट पर सनसनी मचा डाली. इसे हजारों बार शेयर किया गया और लाखों लाइक्स मिले. यह ‘बस्टेड कवर’ बेवसाइट के पोल में उनके अव्वल रहने का यह सबसे बड़ा आधार बना.

ट्रैक एंड फील्ड पर भी एलिसा दमदार हैं. उन्होंने इस माह की शुरुआत में अंडर-20 यूरोपीयन चैंपियनशिप में चार गुणा 400 मीटर रिले में जर्मनी को रजत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. वह 200, 400 और 800 मीटर में जूनियर स्तर से दौड़ती रही हैं. इंडोर गेम्स में उन्होंने 60 और 100 मीटर फर्राटा में जूनियर स्तर पर दमदार प्रदर्शन किया है.

2020 के टोक्यो ओलंपिक में वह जर्मनी की बड़ी उम्मीद हो सकती हैं. यह भी संभव है कि वह गोल्फर पेजी स्पीयरनेक, कनाडा की टेनिस सुंदरी जिनी बोकार्ड और ऑस्ट्रेलियाई धावक मिशेले जेनेक की तरह सिर्फ सोशल मीडिया की सनसनी ही साबित हों.

COMMENT