“न चाहूं सोना चांदी न चाहूं हीरा मोती
यह मेरे किस काम के.. न मांगूं बंगला बाड़ी
न मांगूं घोड़ा गाड़ी .. यह तो हैं बस नाम के
देती है दिल दे बदले में दिल के .. देती है दिल दे बदले में दिल के
हे हे हे हे हे हे रे साहिबा प्यार में सौदा नहीं”

कितना प्यारा गीत है और कितनी अच्छी बात कही है न इस गीत में .. प्यार में सौदा नहीं !

सच में अगर जिंदगी में जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ एक खुशहाल जिंदगी गुजारना चाहते हैं तो प्यार सबसे जरूरी है, प्यार न हो तो बाकी सब चीजें किस काम की लेकिन आज के बदलते समय में विवाह जो एक बेहद प्यारा सा रिश्ता है जो परस्पर सहयोग, समझदारी, विश्वास और आपसी सामंजस्य पर टिका होना चाहिए वह शर्तों में बंधा बंधन होने लगा है !

https://www.instagram.com/reel/C89fbxDxd1j/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

इस खूबसूरत रिश्ते में बंधने से पूर्व ही लड़का या लड़की की तरफ से अनेक शर्तों की लंबी लिस्ट सामने वाले पर लाद दी जाने लगी हैं . तो आप ही सोचिए जिस रिश्ते की शुरुआत ही शर्तों पर हो उस के टिकने सफल और खुशहाल होने की कितनी संभावना होगी ?

पिछले दिनों 37 वर्षीय युवती की शादी की ऐसी ही एक शर्तों वाली लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें दूल्हे की तलाश में युवती ने दूल्हे में होने वाले जो गुणों, लुक्स और करियर की एक लंबी लिस्ट बनाई जिस पर पर लोगों ने खूब चर्चा की.

मुंबई में रहने वाली यह युवती अपने लिए ऐसा दूल्हा चाहती है जिसका मुंबई में अपना खुद का घर, नौकरी या बिजनेस हो. इसके अलावा, वह चाहती है कि लड़के का परिवार अच्छा पढ़ा लिखा हो और और अगर सर्जन (डाक्टर) या चार्टर्ड अकाउंटेंट यानी कि सी. ए. हो तो और भी अच्छा . युवती जो खुद 10 साल से नौकरी कर रही है और उसकी सालाना आमदनी 4 लाख रुपए है लेकिन उसकी शर्त है कि लड़के की आमदनी 1 करोड़ रुपए सालाना होनी चाहिए. लड़का अगर यूरोप में रहता है तो भी सही है लेकिन यूरोप में भी इटली उसके लिए सबसे अच्छा रहेगा !

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...