आज के टाइम में ब्रेकअप होना कोई बड़ी बात नहीं है. यह तो अब लाइफ का पार्ट है जिससे कुछ सीख ही मिलती है. टीनएजर्स में यह काफी कॉमन हो गया है. लेकिन ब्रेकअप होना एक बड़ा मुद्दा तब बन जाता है. जब हम इसे दूसरों से शेयर करके बड़ा बना देते है. वरना इसे लाइफ के एक एक्सपीरिएंस की तरह भी लिया जा सकता है.

रचना ने बताया कि अभी कुछ महीने पहले ही उनका अपने बॉयफ्रेंड, जिसके साथ उन्होंने शादी तक का सपना देखा था, उससे ब्रेकअप हो गया. जब यह बात मेरे घर में पता चली तो मुझ पर बेवजह का एक प्रेशर क्रिएट हो गया. हर समय हर कोई मुझे नसीहतें दे रहा था. मम्मी ने तो यहाँ तक कह दिया अब बाकी की पढ़ाई अपने ससुराल जाकर करना हम तुम्हारें लिए लड़का देख रहे है. जब तक मैं अपने बॉयफ्रेंड के साथ थी उन्हें कोई परवाह नहीं थी पर ब्रेकअप के होते ही उन्हें समाज की और लोग क्या कहेंगे की चिंता हो गई. यही हाल मेरे दोस्तों का भी था वे मुझे बेचारी की तरह देखने लगे.

 

इमोशनली वीक न बनें

अगर आप खुद इमोशनली वीक बनेंगे तो लोग तो आप पर तरस खाएंगे ही. इसलिए पहले आप खुद अपने को संभाले। जब लोग देखेंगे कि आप नार्मल है तो वह भी आपको नार्मल लेंगे लेकिन उन्हें लगेगा कि आप दुखी हैं तो वे भी परेशान होंगे और आपको इस परेशानी से निकलने का जो भी हल उन्हें समझ आएगा वे आपको वह करने को कहेंगे फिर आप उसे करना चाहें या न चाहें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...