भोपाल निवासी शर्मा जी के बेटे की जब से शादी तय हुई है उनकी रातों की नींद हराम हो गयी है. कारण शादी करने के लिए किसी समुचित स्थान का प्रबंध न हो पाना. सितंबर माह में शादी तय होने के बाद पंडितजी ने दिसंबर के प्रथम सप्ताह में तीन मुहूर्त बताए. पंडित जी के अनुसार इसके बाद 6 माह तक कोई मुहूर्त नहीं है, अब इन तिथियों में भोपाल, इंदौर और उज्जैन तक में भी कोई होटल या समुचित स्थान  उन्हें नहीं मिल पा रहा है सो इसी बात को लेकर शर्मा जी और उनका परिवार हैरान परेशान हैं उन्हें समझ ही नहीं आ रहा कि इस मुहूर्त में वे कैसे बेटे का विवाह संपन्न करें और यदि शादी अभी  नहीं हुई तो 6 माह तक रुकना पड़ेगा.

रजिस्ट्रार आफिस में अधिकारी सुनयना ने जब अपना घर खरीदा तो उनके पंडित जी ने रजिस्ट्री करवाने के लिए शनिवार शाम 4 बजे का मुहूर्त बड़ा अच्छा बताया. गुरुवार और शुक्रवार को आफिस अवकाश होने के बावजूद सुनयना ने बरसते पानी में जाकर शनिवार 4 बजे ही घर की रजिस्ट्री करवाई भले ही इसके लिए उसे क्लर्क को कुछ रिश्वत भी देनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- अब तुम पहले जैसे नहीं रहे

एक कंपनी में सी. ए. रेणु नेअपने पंडित जी के बताए शुभ मुहूर्त में डिलीवरी करवाने के लिए जबर्दस्ती ऑपरेशन करवाया जब कि डॉक्टर के अनुसार उसकी नॉर्मल डिलीवरी होने के शत प्रतिशत चांस थे परंतु रेणु के दिमाग में तो मुहूर्त ने डेरा डाल रखा था.

स्कूल टीचर पारुल के पंडित जी ने उसके नए घर के गृहप्रवेश के लिए जून माह की तारीख बताई जब कि पारुल का घर फरवरी में बनकर तैयार हो गया था. मुहूर्त के चक्कर में तीन माह का अतिरिक्त किराया देना पड़ा ऊपर से भरी गर्मी में मेहमानों के लिए कूलर ऐसी की व्यवस्था करनी पड़ी सो अलग.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT