लेखक- रोहित

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रामायण के प्रसारण को ले कर 27 मार्च को ट्वीट किया कि “जनता की मांग पर 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण दोबारा दूरदर्शन चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा.”

उन्होंने अपने इस ट्वीट में “जनता की मांग” का जिक्र किया. लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया की उन्होंने जनता के बीच इस तरह का सर्वे कब कराया. बेहतर होता कि वह इस सर्वे के आकड़ों की एक कॉपी अपने ट्वीट के साथ संलग्न कर देते.

यह ट्वीट ऐसे वक़्त में किया गया जब देश में लगातार कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ रही है. यह संख्या इस समय 700 पार हो चुकी है वहीँ मरने वालों का आकड़ा 20 पहुंच चुका है. साथ ही भारत में स्वास्थ्य क्षेत्र में लगे कर्मियों के पास मूलभूत सुविधाओं की कमी है. आज पूरी दुनिया सब इस बात को ले कर चिंता में है कि इस खतरनाक बिमारी का अभी तक कोई वैक्सिनैसन तैयार नहीं हो पाया है जिसके लिए भारत समेत पूरी दुनिया के वैज्ञानिक और डाक्टर दिन रात लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- #coronavirus Effect: इन दिनों हाई रिस्क पर हैं सफाई कर्मी

ऐसे में हमारी सरकार द्वारा ऐसी कार्यवाही उन तमाम डाक्टर, नर्सों और कर्मचारियों के दिलों को दुखाने के लिए काफी है जो जीजान लगा कर अपनी सेवाएं दे रहें है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...