अब क्योंकि कोरोना का खतरा तो बढ़ता ही जा रहा है और ऐसे में लोगों की सेहत का और उनकी सुरक्षा का खयाल रखते हुए भारत में पहली बार ऐसे कपड़े आने वाले हैं जो एंटी वायरस होंगे.जी हां है न हैरान करने वाली बात की अब कपड़े भी मिलेंगे एंटी वायरस. ये कपड़े आपके शरीर में कोरोना के वायरस को इंटर नहीं करने देंगे और पूरी तरह से आपको सुरक्षा प्रदान करेंगे.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में इस एंटी वायरस टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी से बने कपड़े लॉन्च होंगे और मार्केंट में इसको जून के अंत तक लाने की तैयारी की जा रही है.जून के आखिर में सूटिंग-सर्टिंग फैब्रिक्स से तैयार किए हुए ये कपड़े मार्केंट में लाने की जोरो-शोरों से तैयारी की जा रही है.रिपोर्ट के मुताबिक इन कपड़ों में 99.99 फीसदी कीटाणुओं को मारने की क्षमता होगी.

ये भी पढ़ें-अमेरिका से लेकर भारत में धर्म का मकड़जाल

इस एंटी वायरस फैब्रिक्स को ताइवान की प्रमुख स्पेशलिस्ट केमिकल जिंटेक्स कॉर्पोरेशन की मदद से और स्विस टेक्सटाइल इनोवेशन कंपनी की मदद से कपड़ा एवं परिधान फिल्ड की कंपनी अरविंद लिमिटेड तैयार कर रही है,जिसके निदेशक हैं कुलिन लालाभाई.जिसकी लागत है एक हजार करोड़ रुपये. और इस एंटी वायरस कपड़े की बिक्री को जल्द से जल्द मार्केट में बढ़ाने की कोशिश  की जाएगी.कंपनी ने कहा है कि रिसर्च से ये जानकारी मिली कि वायरस और बैक्टीरिया, कपड़ों की सतहों पर दो दिनों तक सक्रिय रहते हैं, कपड़ों की मदद से ही वो शरीर में प्रवेश कर जाते हैं.लेकिन ये एंटी वायरस कपड़े उन किटाणुओं को शरीर तक पहुंचने से रोकेंगे, दरअसल एचईक्यू वायरोब्ल़ॉक के साथ ट्रीट किए गए ये एंटी वायरस कपड़े वायरस को रोकने का काम करेंगे.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT