18 सितंबर, 2016 को उभरती अभिनेत्री सुरवीन चावला ने यह खुलासा कर सनसनी फैलाने की कोशिश की थी कि जब वे फिल्मों में काम करने के लिए हाथपांव मार रही थीं तब कई डायरैक्टर काम देने के एवज में उन्हें अपने साथ सोने को कहते थे. सुरवीन का यह खुलासा चौंकाने वाला नहीं था, क्योंकि लोग जानतेसमझते हैं कि यह कोई नई बात नहीं, अकसर फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा ही होता है कि फिल्में हथियाने के लिए नवोदित अभिनेत्रियों को ऐसे समझौते करने पड़ते हैं जिन में शीर्ष पर पहुंचने के लिए खुद की देह को सीढ़ी की तरह इस्तेमाल करना पड़ता है. सनी लियोनी, शर्लिन चोपड़ा और श्वेता प्रसाद जैसी पोर्न अभिनेत्रियां अब बेहतर मुकाम पर हैं. उन के पास नाम भी है और पैसा भी. इन तीनों ने अलगअलग समय में एक बात स्वीकारी थी कि निर्मातानिर्देशकों को खुश करने के लिए और अपनी पैसों की जरूरत को पूरा करने के लिए उन्होंने उन का बिस्तर भी गरम किया है.

यह ठीक है कि ये तीनों एक इमेज में बंध कर रह गई हैं लेकिन तरक्की तो इन्होंने की है. फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने हेतु लाखों युवतियां संघर्ष करती हैं, लेकिन कामयाब कुछ ही हो पाती हैं. इन कुछ में से भी कुछ में गजब की अभिनय प्रतिभा होती है, जिस के दम पर ये पहचान बना लेती हैं पर कइयों में अभिनय प्रतिभा होते हुए भी उन्हें वह सब यानी सैक्स करना पड़ता है.

हर क्षेत्र में होता है ऐसा

यह सोचना गलत है कि ऐसा सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही होता है जहां युवतियां तरक्की के लिए अपने शरीर का इस्तेमाल करती हैं, बल्कि ऐसा हर जगह होता है. आएदिन ऐसे मामले दोनों पक्षों में मतभेद के चलते या दूसरी किसी वजह से उजागर होते रहते हैं. अगस्त, 2016 में हमेशा सुर्खियों में रहने वाले दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से खबर आई थी कि कैंपस में छात्राएं देर रात तक प्रोफैसर्स के साथ मौजमस्ती और पार्टियां करती हैं तथा उन्हें देह सुख देती हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT