सवाल
मैं 27 वर्षीय युवक हूं. औफिस की कलीग को बहुत पसंद करने लगा हूं. हमारी काफी अच्छी दोस्ती है. जब मैं ने उसे अपनी फीलिंग्स बताईं तो उस का कहना था कि वह मुझे अच्छा दोस्त मानती है,
मुझसे प्यार नहीं करती और न ही शादी करना चाहती है. मैं उस से दूर नहीं जा पा रहा. दिमाग में वह ही छाई रहती है. क्या करूं, समझ नहीं आ रहा?
ये भी पढ़ें- मैं 50 वर्षीय गृहणी हूं, कोविड 19 का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ था कि, एकबार फिर आ गया मुझे बहुत डर लग रहा है क्या करें?
जवाब
देखिए हम तो यही सलाह देंगे कि यदि वह लड़की आप से प्यार नहीं करती और शादी नहीं करना चाहती तो उस का खयाल अपने मन से निकाल देने में समझदारी है. आप किसी पर अपना प्यार थोप नहीं सकते.
ये भी पढ़ें- पति की एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी है, वे अच्छा कमाते हैं परंतु कंजूस है ऐसे में मैं परेशान रहती हूं क्या करुं?
जौब चेंज करना पौसिबल हो तो ठीक है अन्यथा औफिस में उस की तरफ ध्यान देना छोड़ दें. उस के सामने बिलकुल न जाएं. शादी के लिए ऐसी लड़की ढूंढें जो आप से प्यार करे.
हरेक को अपनी पसंद से शादी करने का अधिकार है. उस लड़की पर किसी तरह का दबाव न बनाएं. अगर उस के मन में आप के लिए प्यार पनपा तो वह खुद आप के पास आएगी या पास आने के बहाने ढूंढे़गी.

 

Tags:
COMMENT