सवाल
मैं पढ़ीलिखी 25 साल की वर्किंग गर्ल हूं और एक 51 साल के आदमी से प्यार करती हूं. वह भी मु?ो चाहता है, पर शादी करने से मना करता है कि उस की फैमिली है और वह उसे नहीं छोड़ सकता. पर मु?ो वह जिंदगीभर प्यार करेगा, मेरा खयाल रखेगा, मेरी जरूरतें पूरी करेगा. मैं करूं तो क्या करूं?
ये भी पढ़ें- मैं 27 वर्षीय युवक हूं मैं अपने ऑफिस के कुलीग को बहुत ज्यादा पसंद करने लगा हूं क्या करुं?
जवाब
आप आंखें होते हुए भी अंधी क्यों बन रही हैं. वह आदमी अपने दोनों हाथों में लड्डू रखना चाहता है. उसे अपनी फैमिली भी चाहिए और आप भी. मतलब साफ है, एक तरह वह आप की जरूरतें पूरी कर के आप को अपने वश में करने की कोशिश कर अपनी इच्छाएं पूरी कर रहा है और फैमिलीमैन बन कर समाज में मानप्रतिष्ठा भी बनाए रखना चाहता है.
आप उस के साथ हैं कि वह आप की जरूरतें पूरी करता है. आप को उस से प्यार है तो यह हमारी नजर में तो गलत है क्योंकि इस सब में आप का कोई भविष्य नहीं. बेहतरी इसी में है कि आप उस आदमी से दूरी बना लें और अपनी उम्र वाले किसी अच्छे लड़के से शादी कर घर बसा लें.
ये भी पढ़ें- मैं 50 वर्षीय गृहणी हूं, कोविड 19 का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ था कि, एकबार फिर आ गया मुझे बहुत डर लग
उस आदमी से मत डरें. वह ऐसा कुछ नहीं करेगा जिस से आप डरें क्योंकि वह खुद समाज में अपनी मान प्रतिष्ठा बनाए रखना चाहता है. तो फिर आप क्यों नहीं सम्मानित जीवन जिएं. वह आदमी आप से प्यार नहीं करता, बस, आप का फायदा उठा रहा है. वैसे भी बेमेल प्यार की उम्र ज्यादा नहीं होती. कुछ साल बाद जब वह उम्रदराज हो कर ढीला पड़ जाएगा और आप की ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाएगा तब आप क्या करेंगी? सारी पिक्चर आप के सामने क्लीयर है. सोचसम?ा कर लाइफ में आगे बढ़ें.

Tags:
COMMENT