पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतों ने महंगाई में आग में घी डालने वाला काम किया. जनता के बीच गुस्सा था. सभी को 2014 के पहले भाजपा नेताओं के कहे बयान याद आ रहे थे. ऐसे में भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार को मुंह छिपाना पड़ रहा था. तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव करीब आता देख डीजल पेट्रोल की कीमतों को घटाया गया है. कांग्रेस नेता सुरेंद्र सिंह राजपूत कहते हैं "25 रुपये बढ़ा कर 2 रुपये 50 पैसे घटाने का दिखावा जनता समझ रही है".

विरोधी कुछ भी कहें भाजपा नेता अपनी और प्रधानमंत्री की तारिफ करने का यह अवसर गंवाना नही चाहते. वो इसे जनता पर बड़ी राहत के रूप में दिखा रहे हैं. सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अबतक सरकार कहती थी कि डीज़ल पेट्रोल के दाम कम करना उनकी सीमा में नहीं. अब चुनाव देख दाम 25 रुपये बढ़ा के 2 रुपये 50 पैसे कम कर दिए गए. जनता से बोला गया यह भी एक झूठ है.

योगी ने की तारीफ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के मूल्य में 2.50 -2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा भी पेट्रोल और डीजल के दामों में 2.50-2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गयी है. इस प्रकार प्रदेश में जनता को पेट्रोल और डीजल के मूल्य में 5.00-5.00 रुपये प्रति लीटर की कुल राहत प्राप्त होगी.

मुख्यमंत्री द्वारा यह घोषणा लखनऊ के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित एक प्रेस कौन्फ्रेंस के दौरान की गयी. इस अवसर पर केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में की गयी कटौती के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में की गयी कमी से प्रेरित होकर राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के मूल्य में कटौती का निर्णय लिया गया है. इससे प्रदेश सरकार के राजस्व में लगभग 4,000 करोड़ रुपये की कमी आएगी.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT